राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से रिपोर्ट मांगी

Image Source: ANI

नई दिल्ली। कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में जूनियर डॉक्टर से बलात्कार के बाद हत्या के मामले में मंगलवार, 16 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। सर्वोच्च अदालत ने हत्या और बलात्कार के मामले के साथ साथ अस्पताल में हुई कथित वित्तीय गड़बड़ी के मामले में सीबीआई से रिपोर्ट मांगी है। अदालत ने सीबीआई को तीन हफ्ते में दोनों मामलों में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है।

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार से पूछा कि टास्क फोर्स ने इस मामले में अब तक क्या किया? इस पर सरकार ने बताया कि टास्क फोर्स को 78 सौ अस्पतालों ने जानकारी दी है। इसके आधार पर वो सुझाव देना चाहती है। कोर्ट ने राज्य के अस्पतालों में सिविक वॉलंटियर्स की नियुक्ति पर भी सवाल उठाए। गौरतलब है कि आरजी कर अस्पताल मामले में आरोपी संजय रॉय कोलकाता पुलिस के साथ वॉलंटियर के तौर पर जुड़ा था।

बहरहाल, मंगलवार को सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने मामले की आगे की सुनवाई दिवाली की छुटि्टयों के बाद के लिए टाल दी है। इस बीच आरजी कर अस्पताल की घटना के विरोध में पांच अक्टूबर से जारी डॉक्टरों के आमरण अनशन का मंगलवार को 10वां दिन था। 14 अक्टूबर को एक और डॉक्टर की हालत बिगड़ने के बाद उसे सीसीयू में भर्ती करवाया गया। गौरतलब है कि कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में आठ अगस्त की रात जूनियर डॉक्टर की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी। इसे लेकर डॉक्टरों ने 42 दिन तक प्रदर्शन किया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें