राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

आरोपों पर ममता ने दी सफाई

कोलकाता। आरजी कर अस्पताल की जूनियर डॉक्टर से बलात्कार और हत्या के बाद उसके परिजनों को पैसे का प्रस्ताव देने के आरोपों पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सफाई दी है। उन्होंने सोमवार को कहा कि उनकी ओर से मृतक जूनियर डॉक्टर के माता-पिता को कभी पैसा ऑफर नहीं किया। ममता ने कहा- हमने सिर्फ उन्हें ये कहा था कि अगर वे अपनी बेटी की याद में कुछ करवाना चाहते हैं, तो हमारी सरकार उनके साथ है।

राज्य सचिवालय नबन्ना में समीक्षा बैठक के दौरान ममता ने यह भी कहा कि विरोध प्रदर्शनों के चलते कोलकाता के कमिश्नर विनीत गोयल ने इस्तीफा देने की पेशकश की थी, लेकिन हमें कोई चाहिए जो दुर्गा पूजा को लेकर कानून व्यवस्था संभालना जानता हो। गौरतलब है कि जूनियर डॉक्टर के माता-पिता ने कोलकाता पुलिस पर आरोप लगाया था कि उन्होंने बेटी का शव सौंपते वक्त उन्हें पैसा ऑफर किया था और कहा था कि हमने अपनी जिम्मेदारी पूरी कर दी है।

दूसरी ओर, प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने पुलिस पर सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए पुलिस कमिश्नर के इस्तीफे की मांग की थी। जूनियर डॉक्टर के माता-पिता का आरोप है- पुलिस शुरुआत से ही इस केस को दबाने की कोशिश कर रही है। डेडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने तक हमें पुलिस स्टेशन में इंतजार करना पड़ा। बाद में, जब बेटी का शव हमें सौंपा गया तो एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने हमें पैसे देने की पेशकश की। उन्होंने कहा- जब घर में बेटी का शव माता-पिता के सामने पड़ा था और हम आंसू बहा रहे थे, तब पुलिस पैसे दे रही थी, क्या यही पुलिस की मानवता है?

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *