राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

खड़गे और राहुल जम्मू कश्मीर पहुंचे

Rahul Gandhi (3)

श्रीनगर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी बुधवार को जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचे। दोनों नेता राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी की तैयारियों की समीक्षा करेंगे और साथ ही दूसरी भाजपा विरोधी पार्टियों के साथ तालमेल की संभावना पर बात करेंगे। दोनों नेता बुधवार की शाम को श्रीनगर पहुंचे। पार्टी के आधिकारिक कार्यक्रम के मुताबिक बुधवार को दोनों की कोई मीटिंग नहीं होनी है। आधिकारिक कार्यक्रम गुरुवार को होंगे।

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि खड़गे और राहुल विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक करने के लिए जम्मू और श्रीनगर में रहेंगे। इस दौरे में राहुल और खड़गे चुनाव से पहले गठबंधन के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला से मुलाकात का भी कार्यक्रम बताया जा रहा है। उनके साथ तालमेल को लेकर बात होने की चर्चा है। हालांकि जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर फारूक अब्दुल्ला ने सात अगस्त को कहा था कि किसी भी राजनीतिक दल के साथ चुनाव से पहले गठबंधन नहीं होगा। उन्होंने कहा था कि पार्टी को अपने दम पर जम्मू कश्मीर में बहुमत मिलने का भरोसा है।

बहरहाल, कांग्रेस पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी से गठबंधन बनाने की कोशिश में है। पार्टी ने कहा- गठबंधन बनाने का उद्देश्य भाजपा को हराना है। इसके लिए समान विचारधारा वाली पार्टियों को साथ आना होगा। कांग्रेस महासचिव गुलाम अहमद मीर ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के लिए राज्य का मुद्दा व्यक्तिगत मुद्दों से ऊपर होना चाहिए। उन्होंने कहा- ‘इंडिया’ ब्लॉक नेशनल लेवल पर बना है। जम्मू कश्मीर में भी तीनों पार्टियों को मिलकर चुनाव लड़ने की जरूरत है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *