राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

अब पन्नू ने एयर इंडिया को दी धमकी

Image Source: social media

नई दिल्ली। पिछले साल की तरह एक बार फिर खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एयर इंडिया के विमानों में बम विस्फोट की धमकी दी है। साथ ही उसने नागरिकों को भी चेतावनी देते हुए कहा है कि वे एयर इंडिया के विमानों से न उड़ें। पन्नू ने वीडियो जारी कर 1984 के सिख दंगों का बदला लेने की बात कही है। पन्नू ने पायलट्स को भी धमकाया है कि बोर्ड पर संदिग्ध बम हो सकता है।

आतंकी पन्नू ने कहा- नवंबर 1984 में हुए सिख दंगों की 40वीं बरसी है। 1984 में 13 हजार से अधिक सिख, महिलाओं और बच्चों को मार दिया गया। आज भी दिल्ली में विधवा कॉलोनी है। ये पूरी घटना भारतीय हुकूमत द्वारा की गई थी। विदेशों में यात्रा करने वाले लोग एक से लेकर 19 नवंबर तक एयर इंडिया का बायकॉट करें। गौरतलब है कि अमेरिका में रहने वाले पन्नू की हत्या की साजिश रचने के आरोप में विकास यादव को अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई ने मोस्ट वांटेड करार दिया है। एफबीआई ने विकास को भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ का अधिकारी बताया।

बहरहाल, एक साल पहले चार नवंबर 2023 को भी पन्नू ने वीडियो जारी कर एयर एंडिया के विमानों को उड़ाने की धमकी दी थी। पन्नू ने एक मिनट का वीडियो जारी किया था। सने कहा था- 19 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट में यात्रा न करें। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपकी जान को खतरा हो सकता है। विमानों को उड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके बाद 19 नवंबर को दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को बंद करने की धमकी दी। इसके बाद उसने कहा कि 19 नवंबर को वही दिन है, जब क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल होना था। इसके यूएपीए सहित कई गंभीर धाराओं में पन्नू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *