राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

राहुल ने हरियाणा मेँ शुरू की यात्रा

Image Source: ANI

चंडीगढ़। हरियाणा में चुनाव प्रचार समाप्त होने से चार दिन पहले सोमवार, 30 सितंबर को राहुल गांधी ने चुनावी यात्रा शुरू की। उन्होंने नारायणगढ़ से यात्रा की शुरुआत की। पहले दिन के कार्यक्रम में प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हुईं। वे पहली बार हरियाणा चुनाव में उतरी हैं। राहुल की सभा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी सैलजा दोनों शामिल हुए और राहुल ने दोनों के हाथ  भी मिलवाए। राहुल ने पहले दिन की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया और कहा कि मोदी के भगवान अडानी हैं।

राहुल गांधी ने जनसभा में कहा- मोदी जी के भगवान अडानी हैं। वे ऑर्डर देते हैं, मोदी जी ईडी और सीबीआई भेजकर काम करवा देते हैं। उन्होंने कहा- हमें ऐसा हिंदुस्तान नहीं चाहिए, जहां 25 लाख ऐश करें, हजारों करोड़ की शादी मनाएं और किसान, मजदूर भूखा मरे। मोदी जी नफरत बांट रहे। हिंदू, मुसलमान को बांटने की बात करते हैं। राहुल ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा- चक्रव्यूह का आकार कमल जैसा है, जिसमें फंसाकर अभिमन्यु को मारा गया। हालांकि उन्होंने आगे कहा कि आज का युवा अभिमन्यु नहीं, अर्जुन है। वह दो मिनट में चक्रव्यूह तोड़ देगा।

राहुल गांधी ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा- अग्निवीर स्कीम अडानी के हथियार सेना को बेचने के लिए लाई गई। ये स्कीम जवानों की पेंशन चोरी का तरीका है। राहुल ने आगे कहा- आप अपने बच्चों को कॉलेज भेजो, पहले सरकारी कॉलेज और यूनिवर्सिटी होती थीं, अब प्राइवेट में लाखों रुपए लगते हैं। यही हाल स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो रखा है। अस्पतालों से आपका पैसा लूटा जाता है। जो भी आप खरीदते हो उसका पैसा 20-25 अरबपतियों को जाता है।

मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा- कुछ साल पहले मैं असम में मंदिर में गया। पंडित जी ने कहा कि राहुल तुम जिस चीज में भगवान देखना चाहते हो, वहां तुम्हें भगवान दिख जाएंगे। नरेंद्र मोदी जी के भगवान अडानी हैं, जो अडानी जी उनको कहते हैं वह नरेंद्र मोदी जी करते हैं। अडानी जी कहते हैं कि मुझे मुंबई का एयरपोर्ट चाहिए तो वह सीबीआई, ईडी भेजकर ये काम करवा देते हैं। लक्ष्य यही है कि लोगों की जेब से पैसा निकालकर अरबपतियों के जेबों में भेजना है। ये काम नरेंद्र मोदी करते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें