राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

साढ़े सात हजार करोड़ के ड्रग्स मामले में छापेमारी

Image Source: ANI

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में 10 दिन के भीतर साढ़े सात हजार करोड़ रुपए की ड्रग्स पकड़े जाने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय, ईडी ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की। ईडी ने शुक्रवार को दिल्ली और मुंबई में कई जगहों पर छापेमारी की। गौरतलब है कि गुरुवार को पश्चिमी दिल्ली के रमेश नगर इलाके की एक किराए की दुकान से क्राइम ब्रांच ने 208 किलो कोकीन बरामद की थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत दो हजार करोड़ रुपए से ज्यादा है। इससे आठ दिन पहले दिल्ली पुलिस ने साढ़े पांच हजार करोड़ रुपए की ड्रग्स पकड़ी थी।

गुरुवार को जो ड्रग्स पकड़ी गई वह नमकीन के पैकेट में छिपाई गई थी। इसे ब्रिटेन में रहने वाले एक शख्स ने यहां रखा था। पुलिस के छापा मारने से पहले वह भाग चुका था। उसने कपड़ों के कारोबार के लिए दुकान कुछ दिन पहले किराए पर ली थी। दुकान मालिक सहित दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने 8 दिन पहले इसी सिंडिकेट से जुड़ी साढ़े पांच हजार करोड़ रुपए की कोकीन महिपालपुर इलाके में छापा  मारकर जब्त की थी।

दिल्ली में 10 दिन में साढ़े सात हजार करोड़ रुपए की ड्रग्स पकड़े जाने के बाद सात लोगों की गिरफ्तारी हुई है। बताया जा रहा है कि इस अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट का मास्टरमाइंड दुबई में है। वह वहीं से गैंग को ऑपरेट करता है। दुबई से ऑपरेट हो रहे इस सिंडिकेट के मास्टरमाइंड की पहचान विरेंदर बसोया के रूप में हुई है। इसके दुबई में कई बिजनेस हैं। पुलिस ने बसोया के खिलाफ लुकआउट सरकुलर जारी कर दिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें