राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

ट्रंप पर दोबारा हमले का प्रयास

Image Source: ANI

वॉशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और इस साल नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर एक बार फिर हमले की कोशिश हुई है। पेन्सिल्वेनिया में हुए हमले के 64 दिन बाद फ्लोरिडा में ट्रंप पर हमले का प्रयास हुआ, जहां वे गोल्फ खेल रहे थे। अमेरिकी न्यूज चैनल ‘सीएनएन’ के मुताबिक ट्रंप फ्लोरिडा में पाम बीच काउंटी के इंटरनेशनल गोल्फ क्लब में खेल रहे थे। वहां एक हथियारबंद व्यक्ति घात लगा कर बैठा हुआ था।

ट्रंप की सुरक्षा में लगे सीक्रेट सर्विस एजेंट को गोल्फ क्लब की झाड़ियों में एक संदिग्ध छिपा दिखाई दिया। उसके पास एके 47 जैसी राइफल और गो प्रो कैमरा था। बंदूक का निशाना गोल्फ कोर्स की तरफ था। ट्रंप और हमलावर के बीच की दूरी करीब तीन से पांच सौ मीटर थी। एजेंट ने संदिग्ध को देखते ही उस पर गोली चलाई, जिसके बाद वह अपनी ब्लैक एसयूवी से भाग गया। इस दौरान वहां मौजूद एक चश्मदीद ने संदिग्ध की गाड़ी की तस्वीर खींच ली। इसमें मिली नंबर प्लेट के आधार पर सीक्रेट सर्विस ने गाड़ी का पीछा किया और गोल्फ कोर्स से 60 किलोमीटर दूर हाइवे पर संदिग्ध को पकड़ लिया।

इससे पहले इस साल 13 जुलाई को पेन्सिल्वेनिया के बटलर शहर में चुनावी रैली के दौरान ट्रंप पर फायरिंग हुई थी, इसमें एक गोली उनके कान को छूते हुए निकल गई थी। बहरहाल, दूसरी घटना भारतीय समयानुसार रविवार रात साढ़े 11 बजे हुई उस वक्त अमेरिका में दोपहर के दो बजे थे। एफबीआई को मामले की जांच की जिम्मेदारी दी गई है। एपबीआई ने इसे ट्रंप की हत्या की कोशिश बताया है। संदिग्ध को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। संदिग्ध की पहचान 58 साल के रयान रॉथ के तौर पर हुई है।

सीक्रेट सर्विस ने जानकारी दी है कि ट्रंप सुरक्षित हैं। हालांकि अभी तक पता नहीं चल पाया है कि ट्रंप पर गोली चली थी या नहीं। इस घटना के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों को संदेश जारी करते हुए कहा- मैं सुरक्षित हूं। मैंने अपने आसपास गोलियों की आवाज सुनी थी, लेकिन इससे पहले घटना को लेकर कोई भी अफवाह फैले, मैं यह साफ करना चाहता हूं कि मैं ठीक हूं। ट्रंप ने आगे कहा- मुझे कोई भी चुनाव प्रचार से पीछे नहीं हटा पाएगा। मैं कभी सरेंडर नहीं करूंगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *