राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

पांच स्कूलों को उड़ाने की धमकी

Image Source: ANI

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में एक स्कूल के पास बम विस्फोट की घटना के दो दिन मंगलवार को तीन राज्यों के पांच स्कूलों को बम उड़ाने की धमकी मिली है। इनमें से तीन स्कूल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ के हैं। गौरतलब है कि दिल्ली में भी जिस स्कूल के पास बम विस्फोट हुआ था वह भी सीआरपीएफ का स्कूल था। इस बम विस्फोट की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए कर रही है।

बहरहाल, मंगलवार को दिल्ली के दो और हैदराबाद के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली। ये तीनों स्कूल सीआरपीएफ के हैं। बताया जा रहा है कि यह धमकी तीनों स्कूलों के प्रबंधनको ईमेल के जरिए भेजी गई थी। इसके अलावा तमिलनाडु के कोयंबटूर के चिन्नावेदमपट्टी और सरवनमपट्टी के दो निजी स्कूलों को भी बम की धमकियां मिली हैं। मंगलवार सुबह बम निरोधक दस्ता इन सभी स्कूलों में पहुंचा। स्कूलों को खाली कराकर जांच की गई। हालांकि, स्कूलों में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

इससे पहले दिल्ली के रोहिणी इलाके में सीआरपीएफ स्कूल के पास 20 अक्टूबर की सुबह करीब साढ़े सात बजे धमाका हुआ था। इसकी जिम्मेदारी एक खालिस्तानी संगठन ने टेलीग्राम के जरिए ली थी। दिल्ली पुलिस ने बताया कि स्कूल की दीवार के पास पॉलिथिन बैग में विस्फोटक रखा गया था। हालांकि, इस बम विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ था। सिर्फ दुकानें और स्कूल की दीवार को नुकसान हुआ था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *