राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

कश्मीर में एक और मुठभेड़, अधिकारी घायल

Image Source: ANI

श्रीनगर। आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में दो जवानों के शहीद होने के एक दिन बाद ही घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की फिर मुठभेड़ हुई। नौशेरा इलाके में हुई इस मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी घायल हो गए। ये आतंकवादी नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ कर रहे थे। पिछले एक हफ्ते में घुसपैठ का यह दूसरा मामला है। घुसपैठियों को रोकने के क्रम में एक अधिकारी घायल हुए।

इससे पहले नौ सितंबर को इस सेक्टर के लाम इलाके में नियंत्रण रेखा के पास भारी हथियारों से लैस दो आतंकवादी मारे गए थे। उधर सेना ने बारामूला में तीन आतंकवादियों को मार गिराया, जबकि एक दिन पहले शुक्रवार को किश्तवाड़ में दो जवान शहीद हो गए थे। उस मुठभेड़ में दो अन्य जवान घायल हुए थे, जिनका इलाज चल रहा है। दोनों जगहों पर सेना और पुलिस साझा अभियान चला रहे हैं। इससे पहले कठुआ के खंडारा में भी सेना का ऑपरेशन चला। वहां राइजिंग स्टार कोर के सैनिकों ने दो आतंकियों को मार गिराया गया।

इससे पहले गुरुवार, 12 सितंबर को जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव से छह दिन पहले कुपवाड़ा, कुलगाम और पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने आतंकियों के तीन ठिकाने खोज निकाले। कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में आतंकियों ने यह ठिकाना एक बड़े पेड़ की जड़ में गड्ढा खोदकर बनाया था। जड़ में पांच से छह फीट जगह मिली। वहां से एके 47 के एक सौ से ज्यादा कारतूस, 20 हैंड ग्रेनेड और 10 छोटे रॉकेट मिले।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *