राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

गैंग ने मारा बाबा सिद्दीकी को!

Image Source: ANI

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री अजित पवार की पार्टी एनसीपी के नेता और पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी की हत्या क्या लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने की है? मुंबई पुलिस इस हत्याकांड की जांच इसी पहलू से कर रही है। इस बीच रविवार को लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इस हत्या की जिम्मेदारी ली। गौरतलब है कि बिश्नोई गुजरात में साबरमती की हाई सिक्योरिटी जेल में बंद है और पिछले करीब डेढ़ साल से उसको जेल से भी नहीं निकाला जा रहा है। उस पर कई गुजरात एटीएस के साथ साथ राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए भी निगरानी कर रही है। इसके बावजूद उसका गिरोह उसके नाम पर हत्याएं कर रहा है।

बहरहाल, बाबा सिद्दीकी की हत्या के एक दिन बाद रविवार को इस मामले में चौथे आरोपी की पहचान हो गई। उसका नाम जीशान अख्तर है। वो पंजाब के जालंधर का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि जीशान पर दूसरे आरोपियों को रहने के लिए कमरा दिलाने का शक है। वो फरार है। इस केस में अब तक दो आरोपियों, हरियाणा के गुरमेल और यूपी के धर्मराज को गिरफ्तार किया गया है। यूपी के ही एक अन्य आरोपी शिव की तलाश जारी है।

इस बीच मुंबई की एक अदालत ने गुरमेल को सात दिन की पुलिस रिमांड में भेजा है। धर्मराज ने खुद को नाबालिग बताया है, जिसकी जांच की जा रही है। हत्या के एक दिन बाद रविवार को लॉरेंस गैंग ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली। इस पोस्ट की जांच भी पुलिस कर रही है। इसमें लिखा है- सलमान खान और दाऊद की मदद करने वालों को छोड़ेंगे नहीं। इस पोस्ट में लॉरेंस और अनमोल को हैशटैग किया गया है। लॉरेंस का नाम सामने आने के बाद सलमान खान के घर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। लॉरेंस गैंग ने इसी साल अप्रैल में सलमान के घर पर फायरिंग करवाई थी।

गौरतलब है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या शनिवार रात को उनके विधायक बेटे जीशान के बांद्रा स्थित ऑफिस के सामने की गई थी। वे इसी साल फरवरी में कांग्रेस छोड़कर अजित पवार की एनसीपी में शामिल हुए थे। सिद्दीकी बांद्रा से तीन बार विधायक रह चुके थे। रविवार की देर शाम सिद्दीकी को मरीन लाइंस स्टेशन के सामने बड़ा कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किया जाएगा। इस बीच मुंबई पुलिस ने ठेके पर हत्या कराने की पुष्टि की है। हत्या में शामिल शिव और धर्मराज यूपी के बहराइच के रहने वाले हैं, दोनों का कोई पुराना आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। गुरमैल हरियाणा का रहने वाला है। धर्मराज और गुरमैल को गिरफ्तार किया गया है। शिव फरार है। बताया जा रहा है कि उसे ही हत्या का ठेका दिया गया था। कहा जा रहा है कि हत्यारों की हरियाणा के जेल में लॉरेंस गैंग के किसी व्यक्ति से मुलाकात हुई थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *