राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

2029 में भी हमारी सरकार: अमित शाह

चंडीगढ़। एनडीए सरकार के संख्या बल को लेकर सवाल पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि एनडीए गठबंधन न केवल अपना कार्यकाल पूरा करेगा बल्कि 2029 में भी सरकार बनायेगा। नरेन्द्र मोदी जी ही सत्ता में आएंगे। उन्होने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहां कि,‘‘मैं विपक्ष के मित्रों को आश्वासन देना चाहता हूं कि यह सरकार न केवल पांच साल का अपना कार्यकाल पूरा करेगी बल्कि अगला कार्यकाल भी इसी सरकार का होगा। विपक्ष में बैठने के लिए तैयार रहें और विपक्ष में प्रभावी ढंग से काम करना सीखें।’’

उन्होंने कहा,‘‘मैं कहना चाहता हूं कि 2014 से 2024 तक का 10 वर्ष का कालखंड हमारे देश के विकास के इतिहास में स्वर्णाक्षरों में अंकित होगा ।’’ उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक’, ‘एयर स्ट्राइकजम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के निरसन, अयोध्या में राममंदिर के निर्माण, रोड नेटवर्क की स्थापना तथा ब्रिटिश कालीन रेलवे स्टेशनों के स्वरूप परिवर्तन की चर्चा करते हुए कहा कि मोदी सरकार के पिछले 10 साल के शासनकाल में देश ने विभिन्न प्रकार की सफलताएं हासिल की हैं। शाह ने कहा कि हर क्षेत्र में देश के लोगों ने विकास का अनुभव किया है।

उन्होंने कहा कि स्टार्टअप इंडियाऔर डिजिटल इंडियाजैसी मोदी सरकार की पहलों से देश विनिर्माण का केंद्र बन गया है। उन्होंने कहा कि इसी वजह से लोगों ने मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाया है। उन्होंने कहा कि एक तरह से लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के कामों पर अपनी मुहर लगाई है।

पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने कहा,‘‘मैं आपको आश्वासन देना चाहता हूं कि विपक्ष को हंगामा करने दीजिए, बस आप चिंता मत कीजिए। वर्ष 2029 में भी राजग ही सत्ता में आएगा, नरेन्द्र मोदी जी (ही सत्ता में) आएंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘विपक्ष को लगता है कि थोड़ी बहुत सफलता से वे चुनाव जीत गए हैं। उन्हें नहीं पता है कि (पिछले) तीन चुनावों में कांग्रेस को जितनी सीट मिलीं, भाजपा ने इस चुनाव (2024 लोकसभा चुनाव) में उससे ज्यादा सीट जीती हैं। भाजपा के पास उनके पूरे गठबंधन की कुल सीट से अधिक सीट हैं।’’ ‘इंडियागठबंधन के घटक दलों को निशाना बनाते हुए शाह ने कहा कि अनिश्चतिता का माहौल बनाने का मंसूबा पाले ये लोग बार-बार कहते हैं कि यह सरकार नहीं चलेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें