राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

हरियाणा में आप ने घोषित किए उम्मीदवार

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी से तालमेल फाइनल होने का इंतजार करते करते आम आदमी पार्टी ने सोमवार को अपने 20 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। कांग्रेस ने ऐसी सीटों पर भी उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं, जहां से कांग्रेस अपने प्रत्याशी उतार चुकी है। माना जा रहा है कि कांग्रेस की ओर से दी जा रही पांच सीटों को आम आदमी पार्टी स्वीकार नहीं कर रही है। इससे कांग्रेस भी पीछे हट गई है। गौरतलब है कि कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व में पहले से ही इस तालमेल को लेकर सहमति नहीं रही है।

बहरहाल, आम आदमी पार्टी कांग्रेस से 10 सीटें मांग रही थी। कुरुक्षेत्र लोकसभा के तहत आने वाली चार सीटों के अलावा आम आदमी पार्टी पंजाब और दिल्ली से सटी सीटें मांग रही थी। आप का कहना था कि दोनों जगह उनकी सरकार है, इसलिए उन्हें फायदा होगा। इसके उलट कांग्रेस सिर्फ पांच सीट देने पर अड़ी रही। कांग्रेस चाहती थी कि आप शहरी क्षेत्रों में चुनाव लड़े।

गौरतलब है कि राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर एक चरण में पांच अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। आठ अक्टूबर को नतीजे घोषित होंगे। आम आदमी पार्टी ने जिन 20 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, उनमें 12 सीटों पर पार्टी पहली बार चुनाव लड़ रही है। इस सूची में 19 चेहरे नए हैं। कैथल जिले की कलायत सीट से आम आदमी पार्टी ने वरिष्ठ नेता और प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा को टिकट दिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *