राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

Romantic Tips: पति रोमांटिक ना हो तो इस ट्रिक से जगाएं प्यार की नई उमंग

how to deal with unromantic husbandImage Source: twodrifters

how to deal with unromantic husband: कहते हैं कि लड़के अक्सर अपनी भावनाओं को खुलकर जाहिर नहीं करते, खासकर जब बात पार्टनर या पति की हो। अधिकांश मामलों में यह धारणा सही होती है। जहां पत्नी अपने पति के प्रति खुलकर प्यार और जुड़ाव जाहिर करती हैं, वहीं पति कम बोलते हैं और अपनी ही दुनिया में मगन रहते हैं। पत्नियां उम्मीद करती हैं कि उनके पति उनकी तारीफ करें, प्यार भरी बातें कहें, रोमांटिक डेट्स पर ले जाएं या डिनर प्लान करें। हालांकि, पति ये सब कभी-कभी खास मौके पर या पत्नी के कहने पर कर देते हैं, लेकिन खुद से पहल करने में वह अक्सर पीछे रह जाते हैं।

अक्सर महिलाओं की शिकायत रहती है कि उनके पति उनसे दिल की बात नहीं कहते, ज्यादा बातें नहीं करते और ज्यादातर समय टीवी या फोन में व्यस्त रहते हैं। बोरिंग या अनरोमांटिक पति से परेशान पत्नियां उनसे प्यार और रोमांस की उम्मीद करती हैं। ऐसे में पत्नियों को ही कुछ तरीके अपनाकर अपने पति को रोमांस में बेहतर बनने की ओर बढ़ाना पड़ता है। अगर आपके पति में भी ऐसे ही गुण दिखते हैं, तो कुछ खास उपाय अपनाकर आप रिश्ते में फिर से प्यार और रोमांस की चिंगारी जगा सकती हैं।

also read: नीतीश कुमार ने गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का किया निरीक्षण

खुलकर बातचीत करें

कई बार पति अपनी भावनाओं की अभिव्यक्ति खुलकर इसलिए नहीं कर पाते, क्योंकि उनके बीच संवाद कम होता है। इसके लिए जरूरी है कि पत्नी अपने पति से खुद इच्छाओं और भावनाओं के बारे में बात करें। साथ ही प्यार से समझाएं कि आप रिश्ते में रोमांस की उम्मीद करती हैं। अपनी बात बिना किसी शिकायत के पेश करें। ताकि वह खुलकर अपनी भावनाएं आपके साथ साझा कर सकें।

सरप्राइज दें

रिश्तों में छोटे छोटे सरप्राइज जादू का काम करते हैं। अगर पति रोमांटिक नहीं है तो आप उनके लिए सरप्राइज प्लान करें। उनकी पसंद का खाना बनाकर या कोई गिफ्ट देकर सरप्राइज कर सकती हैं। इससे उन्हें महसूस होगा कि आप उनके बारे में कितना सोचती हैं। ऐसे में उनके दिल में आपके लिए प्यार का भावना मजबूत होगी और वक्त के साथ पति भी आपके साथ उसी लगाव व स्नेह से पेश आएंगे, जिसकी उम्मीद आप उनसे करती हैं। (how to deal with unromantic husband)

अगर आप चाहती हैं कि आपका पति रोमांटिक हो, तो आपको खुद भी रोमांटिक बनना होगा। आप अपने प्यार का इज़हार छोटे-छोटे प्यारे संदेशों, प्यार भरे इशारों या खूबसूरत गिफ्ट्स के जरिए कर सकती हैं। जब आपका पति आपके प्यार और रोमांस को महसूस करेगा, तो वो भी आपकी तरह प्यार जताने के लिए प्रेरित होगा।

रिश्ते में स्पेस दें

हर व्यक्ति अपने रिश्ते में थोड़ी स्पेस चाहता है। अगर आप अपने पति पर ज्यादा दबाव डालेंगी तो वह रोमांटिक होने के बजाय और दूर हो सकते हैं। उन्हें थोड़ा समय और स्वतंत्रता दें। शिकायत करने के बजाय अपने तरीके से प्यार जाहिर करें, ताकि वह बिना किसी दबाव या मजबूरी के अपने ढंग से आपसे प्यार का इज़हार कर सकें। हर व्यक्ति का प्यार जताने का तरीका अलग होता है, और अगर आपके पति सीधे तौर पर रोमांटिक नहीं हैं, तो धैर्य से काम लें। समय के साथ और आपकी समझदारी के साथ, वो भी आपके प्रति ज्यादा रोमांटिक हो सकते हैं। जबरदस्ती उन्हें बदलने के बजाय, रिश्ते को स्वाभाविक रूप से आगे बढ़ने दें।

रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए आपसी साझेदारी जरूरी होती है। एक-दूसरे की रुचियों में दिलचस्पी लेना फायदेमंद हो सकता है। यदि आप दोनों की कोई साझा रुचि है, जैसे मूवी देखना, गाने सुनना या कोई आउटडोर एक्टिविटी, तो इसे साथ में करने से आपका संवाद बढ़ेगा और आपके बीच की नजदीकियां भी। ये छोटी-छोटी बातें पति-पत्नी के बीच रोमांस को बढ़ाने में मदद करती हैं। (how to deal with unromantic husband)

कई बार पुरुष अपने प्यार का इज़हार रोमांटिक शब्दों या खास तरीकों से नहीं करते, लेकिन उनके छोटे-छोटे कामों में भी प्यार छिपा होता है। अगर वह आपके लिए कुछ करते हैं, जैसे आपकी मदद करना, आपकी बातें सुनना, या आपके काम में हाथ बंटाना—तो इसे भी उनके प्यार का इज़हार मानें। शब्दों के बजाय इन छोटे इशारों में उनके प्यार को देखें।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें