nayaindia भारतीय खाद्य पदार्थों को सबसे खराब रेटिंग में सूचीबद्ध करने के लिए...
लाइफस्टाइल/धर्म

भारतीय खाद्य पदार्थों को सबसे खराब रेटिंग में सूचीबद्ध करने के लिए ऑनलाइन गाइड की आलोचना

ByNI Desk,
Share
Image Credit: Times Now

भारतीयों को अपना खाना बहुत पसंद है, इसकी विविधता इसे अन्य व्यंजनों से अलग करती है। हाल ही में, एक अनुभवात्मक ऑनलाइन गाइड, टेस्ट एटलस ने 10 लोकप्रिय भारतीय खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों को “सबसे खराब रेटिंग” के रूप में रैंक करके विवाद को जन्म दिया – गजक, जलजीरा, नारियल चावल, पंत भात, ठंडाई, अचप्पम, मिर्ची का सालन, मालपुआ, उपमा और आलू बैंगन। रेटिंग 2.7 से 3.2 स्टार तक है। यह लगातार दूसरी बार है जब आलू बैंगन को सबसे खराब रेटिंग दी गई है। जनवरी 2024 में, आलू बैंगन या बैंगन-आलू का मिश्रण दुनिया के 100 सबसे खराब रेटिंग वाले खाद्य पदार्थों में शामिल हो गया।

राष्ट्रपति भवन के पूर्व शेफ मोंटू सैनी ने इंडियनएक्सप्रेस डॉट कॉम से कहा कि वह इस सूची से “पूरी तरह असहमत” हैं और इसे “वास्तविकता से बहुत दूर” बताया। सैनी ने कहा, “इस तरह के नतीजे निकालने के लिए सैंपल साइज क्या माना गया? किसने वोट दिया? उनमें से कितने शाकाहारी/मांसाहारी थे? मैं इस नतीजे से असहमत हूं। आप इस पर सामान्यीकरण नहीं कर सकते।”

एक यूजर ने लिखा, दुर्भाग्य से यह सूची लापरवाही की पराकाष्ठा है। हमारी सभी विरासती रेसिपी उस सबसे खराब सूची में हैं। भारतीय संस्कृति मौसमी उपज का जश्न मनाती है। गजक और पंता बाट सभी इसके उदाहरण हैं। और यह सबसे खराब सूची में आ गया। ऐसा तब होता है जब दुनिया यह सोचना चाहती है कि वे भारत के बारे में सब कुछ जानते हैं।

भाई भारत का पाक इतिहास सबसे समृद्ध है और यकीनन दुनिया के हर देश में सबसे अधिक पाक विविधता है और आपने मैंगो लस्सी को #1 चुना? यह इटली में #1 भोजन होने वाले कैपुचीनो जैसा है। तीसरे यूजर ने कहा, “यूरोपियन खाद्य पदार्थों से चिपके रहें, जब एशिया की बात आती है तो आपको पता ही नहीं चलेगा कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं।

मुझे नहीं पता कि आप लोग मिर्ची का सालन को उस सूची में डालते समय क्या सोच रहे थे।” एक अन्य ने लिखा, “रिकॉर्ड को सीधा करना होगा: भारतीय भोजन स्वाद और विविधता का खजाना है। हर व्यंजन और हर निवाला एक अनूठी कहानी, एक यात्रा बताता है!

यह रैंकिंग विशिष्ट है और भारतीय व्यंजनों की अविश्वसनीय समृद्धि को पूरी तरह से अनदेखा करती है।” इस बीच, उसी इंस्टाग्राम पोस्ट में “सर्वश्रेष्ठ-रेटेड” खाद्य पदार्थों की सूची में आम की लस्सी, मसाला चाय, बटर गार्लिक नान, अमृतसरी कुल्चा, बटर चिकन, हैदराबादी बिरयानी, शाही पनीर, छोले भटूरे, तंदूरी चिकन और कोरमा शामिल थे, जिनकी रेटिंग 4.4 से 4.6 स्टार थी।

यह भी पढ़ें :-

फैशन फ्लैशबैक: पफबॉल और पेप्लम स्टाइल वापस!

आलिम हकीम ने एमएस धोनी को दिया नया लुक, देखें उनके सेलेब्रिटी मेकओवर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें