राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

रुपये-पैसे नहीं, एक महिला अपने पार्टनर से चाहती है केवल एक चीज…

Love Relationship Tips

Love Relationship Tips: पति-पत्नी का रिश्ता हो या फिर लव लाइफ…दोनों में केवल एक चीज की जरूरत सहोती है वो है प्यार. लेकिन बहुते बार देखा गया है कि प्यार ही रिश्ते में काफी नहीं होता. प्यार के साथ अन्य चीजों की भी आवश्यकता होती है. इन रिश्तों को सफल बनाने के लिए कई और चीजें भी जरूरी होती हैं. आमतौर पर यह धारणा है कि महिलाओं को लग्जरी और भौतिक सुख-सुविधाएं देकर खुश रखा जा सकता है, लेकिन हकीकत इससे अलग है. महिलाएं अपने पार्टनर या पति से पैसे नहीं, बल्कि भावनात्मक समर्थन, सम्मान, और समझ की उम्मीद करती हैं. जो पुरुष इन बातों को समझकर अपनाते हैं, उनका रिश्ता अधिक मजबूत और स्थायी बनता है.

रिलेशनशिप को चलाने के लिए एक-दूसरे के लिए मन में फीलिंग्स होना ही काफी नहीं होता है, बल्कि रिश्ते को लॉन्ग टर्म तक ले जाने और हमेशा मजबूत बनाए रखने के लिए कई उतार-चढ़ाव पार करने होते हैं और इस दौरान पार्टनर को एक-दूसरे से जुड़ी कई बातों को जानना समझना होता है. ऐसे में अगर आप किसी से प्यार करते हैं या फिर शादीशुदा हैं तो जान लें कि आपकी लेडी लव को आपसे क्या-क्या उम्मीद हो सकती हैं.

also read: अंकिता लोखंडे पति विक्की के साथ हुई रोमांटिक

प्यार के बाद सबसे जरूरी चीज

रिश्ते को आगे बढ़ाने और मजबूत बनाए रखने के अलावा सम्मान सबसे जरूरी चीज होती है और हर पत्नी या गर्लफ्रेंड यह उम्मीद करती है कि उसका पार्टनर सम्मान दे. इसमें बहुत छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखना होता है, जैसे अपने बीच की पर्सनल बातें दूसरों के साथ शेयर न करना. दूसरों के सामने अपने पार्टनर से जोर से या गुस्से में बात न करना.

पार्टनर से चाहती हैं इमोशनल सपोर्ट और वक्त

महिलाएं अपने पार्टनर से इमोशनल सपोर्ट की उम्मीद करती हैं. जैसे दिनभर की बातें, खुशी, गम अपने पार्टनर के साथ शेयर करना. सीधे शब्दों में कहा जाए तो महिलाएं अपने पार्टनर में एक ऐसा दोस्त चाहती हैं जिससे वह अपनी हर बात खुलकर शेयर कर पाएं और वीक टाइम में भी वह उनका सपोर्ट करें. लड़कियां अपने पार्टनर का वक्त चाहती हैं, इसका मतलब ये नहीं है कि आप उन्हें महंगी जगहों पर घुमाने लेकर जाएं. वह बस चाहती हैं तो ये कि ऐसा वक्त हो जहां आप और वह साथ में ढेर सारी बातें कर सकें. एक लॉन्ग ड्राइव पर जा सके.

घर की जिम्मेदारियों में बंटाए हाथ

एक महिला के लिए घर के कामों से कभी छुट्टी नहीं होती है और अगर वह वर्किंग भी है तब भी घर की जिम्मेदारी उसपर ज्यादा होती है. ऐसे में महिलाएं चाहती हैं कि उनका पार्टनर घर की जिम्मेदारियों में ज्यादा नहीं या बराबर नहीं तो कम से कम थोड़ा हाथ बंटाए.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें