राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

लगता है फ्री में बंट रहा है iPhone-16! भारतीयों की iPhone के लिए दीवानगी….

iPhone-16Image Source: google

iPhone-16: ऐपल के iPhone की दीवानगी भारतीयों के बीच तेजी से बढ़ रही है और यह एक स्टेटस सिम्बल बन चुका है. कुछ दिन पहले ही ऐपल ने iPhone-16 लॉन्च किया था. लेकिन वह मार्केट में बिक्री के लिए नहीं आया था. कंपनी ने 20 सितंबर से अपनी नई सीरीज iPhone-16 के मोबाइल बेचने शुरू कर दिए हैं. जब नया आईफोन लॉन्च होता है, तो भारतीय बाजार में उसकी जबरदस्त मांग देखी जाती है.

लोग लॉन्च के पहले दिन से ही इसे खरीदने के लिए लंबी कतारों में खड़े होते हैं.कई लोग इसे अपनी सोशल स्टेटस को बढ़ाने का जरिया मानते हैं. वैसे तो इसका शुरुआती मूल्‍य 80 हजार रुपये के आसपास है और करीब 2 लाख रुपये तक जाता है. लेकिन, ऐपल स्‍टोर के सामने लगी भीड़ को देखकर तो ऐसा लग रहा मानों आईफोन फ्री में बंट रहा हो.


also read: शुरू होने वाली iPhone 16 Series की बुकिंग, ऐसे पाएं 5 हजार का कैशबैक

युवाओं का स्टेटस सिंबल iPhone

अमेरिकी कंपनी ऐपल ने भारत में अपने पहले स्टोर मुंबई के बीकेसी और दिल्ली के साकेत इलाके में खोले थे. आज सुबह इन दोनों स्टोर्स पर युवाओं की भारी भीड़ देखने को मिली. जब से कंपनी ने आईफोन-16 लॉन्च किया है, इसे लेकर लोगों में उत्सुकता और अधिक बढ़ गई है.

मुंबई के स्टोर का नजारा वीडियो में दिखाई दे रहा है, जहां सुबह स्टोर खुलने से पहले ही हजारों की संख्या में लोग जमा हो गए. सभी का एक ही मकसद है – नई जेनरेशन के इस मोबाइल को जल्द से जल्द अपने हाथों में लेना. ऐपल के प्रीमियम प्रोडक्ट्स और नई तकनीक के प्रति भारतीय उपभोक्ताओं की बढ़ती रुचि इसे और खास बना रही है.

ये है iPhone-16 की कीमत

युवाओं में आईफोन की दीवानगी इस कदर छाई हुई है कि उन्‍होंने स्‍टोर के खुलने का इंतजार भी नहीं किया और रात से ही मुंबई के बीकेसी स्थित कंपनी के स्‍टोर के सामने जमा हो गए. कंपनी ने करीब 10 दिन पहले ही अपने इस फ्लैगशिप मोबाइल को लांच किया था और आज से इसकी सेल शुरू हो गई है.

आईफोन 16 की कीमत पिछले साल लांच हुए आईफोन 15 जैसी ही है. 128जीबी स्‍टोरेज वाले बेस वैरिएंट की कीमत 79,900 रुपये से शुरू हो रही है. इसके 256जीबी स्‍टोरेज वाले मोबाइल की कीमत 89,900 रुपये रखी गई है. कंपनी का 512जीबी स्‍टोरेज वाला मोबाइल खरीदना है तो आपको 1,09,900 रुपये खर्च करने होंगे.

कहां से खरीद सकते हैं आप

ऐपल ने 20 सितंबर से अपने आईफोन 16 की सेल शुरू कर दी है. अगर आपको भी आईफोन खरीदना है तो ऐपल की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीद सकते हैं. इसके अलावा ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म जैसे अमेजन, फ्लिपकार्ट आदि पर भी इसे खरीदा जा सकता है. कंपनी के देश में बने रिटेल आउटलेट से भी आईफोन की नई सीरीज को खरीद सकते हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें