राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

रक्षाबंधन पर IRCTC का बंपर ऑफर, अब सस्ते में करें अंडमान निकोबार की यात्रा

IRCTC Package

IRCTC Package : सावन का महीना चल रहा है. इस महीने में कई सारे त्योंहार आते है. त्योंहार का मतलब मस्ती, घूमना-फिरना. और फिर भारत में घूमने के लिए बेहद खूबसूरत जगह है. रक्षाबंधन का त्योंहार आ रहा है. ऐसे में IRCTC आपके लिए और आपके परिवार के लिए बंपर ऑफर लेकर आया है. इस Festive सीज़न में आप अपनी Family के साथ बाहर की ट्रिप प्लेन कर सकते है वो भी कम खर्चे में. IRCTC की तरह से कुछ-कुछ समय पर लोगों के लिए किफायती दरों पर ट्रैवल पैकेज दिए जाते हैं, जिसमें आने-जाने से लेकर घूमने, खाने और ठहरने तक की व्यवस्था दी जाती है.

केंद्र शासित प्रदेश अंडमान-निकोबार भारत की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक हैं. नीला आसमान दूर तक फैला समुद्र, Beach की सफेद रेत और हर तरफ हरियाली…समुद्र के बीचों-बीच बसे इस द्वीप समूह की खूबसूरती में आप खो जाएंगे. अंडमान-निकोबार इसी वजह से लोगों के लिए घूमने की सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन में से एक है. हनीमून के लिए भी कपल्स इस जगह को काफी ज्यादा पसंद करते हैं. अब IRCTC यानी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने एक पैकेज शुरू किया है, जिसमें आप यहां घूम सकते हैं.


also read: सावन में पुत्रदा एकादशी पर संतान की खुशी के लिए करें यह काम, अन्यथा…

IRCTC के इस पैकेज में यात्रियों का इंश्योरेंस भी

अंडमान विद बारतांग आइलैंड नाम से IRCTC ने एक पैकेज शुरू किया है जिसमें अलग-अलग आइलैंड पर घूमने का मौका दिया जाएगा. इस पैकेज में पोर्ट ब्लेयर, हैवलॉक आइलैंड और नील आईलैंड को कवर किया जाएगा. इसमें जाने-आने के अलावा रहने की सुविधा दी जाएगी इसी के साथ ब्रेकफास्ट और डिनर की भी व्यवस्था होगी. IRCTC के इस पैकेज में यात्रियों का इंश्योरेंस भी किया जाएगा.

ये हैं फ्लाइट की डिटेल्स

अंडमान-निकोबार के इस पैकेज में आपको कोलकाता से फ्लाइट लेनी होगी जो पोर्ट ब्लेयर आइलैंड के लिए होगी और वापसी में भी इसी तरह से आपको पोर्ट ब्लेयर से कोलकाता तक की फ्लाइट मिलेगी. इस पैकेज में एक फ्लाइट की टाइमिंग सुबह 5.50 मिनट की होगी और 8 बजे आप वहां पहुंच जाएंगे. वहीं दूसरी फ्लाइट सुबह 8:45 पर है और ये 10:45 पर पोर्ट ब्लेयर पहुंच जाएगी.

कितने का है ये पैकेज

अंडमान ट्रिप के लिए IRCTC का ये पैकेज 53,750 रुपये से शुरू है. उम्र और लोगों की संख्या के हिसाब से पैकेज के पैसे कम या ज्यादा हो सकते हैं. ये पूरी ट्रिप 5 दिन और 6 रातों की होगी. इस तरह से आप IRCTC के इस पैकेज से अपनी जर्नी को यादगार बना सकते हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें