राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

इन जगहों पर दोस्तों के साथ जाएं घूमने, Friendship Day को बनाएं यादगार

Friendship Day

Friendship Day 2024: दोस्ती का रिश्ता एक अनमोल रिश्ता होता है, इस रिश्ते को खास बनाने के लिए भारत देश में हर साल अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। इस साल यानी 2024 में 4 अगस्त को मनाया जायेगा, और दूसरे कई देशों में Friendship Day 30 जुलाई को मनाया जाता है।

इस खास मौके पर दोस्तों के साथ घूमने का फिरने का एक अलग ही मजा होता है। दोस्तों के साथ कई दिनों तक घूमने के बाद भी समय का पता नहीं चलता है। Friendship Day एक ऐसा दिन होता है जब दोस्त किसी न किसी खूबसूरत घूमने का प्लान बना ही लेते हैं। अगर आप भी फ्रेंडशिप डे के मौके पर दोस्तों संग घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप भी जाना पसंद करोगे।

गोवा

दोस्तों संग देश में किसी बेहतरीन जगह घूमने की बात होती है तो सबसे पहले गोवा का ही नाम जरूर लिया जाता है। यह एक ऐसा Destination है जहां फ्रेंडशिप डे के मौके पर लाखों लोग घूमने के लिए पहुंचते हैं। गोवा की नाइटलाइफ और Beaches कुछ इस कदर फेमस है कि यहां विदेशी सैलानी भी घूमने के लिए पहुंचते हैं। गोवा में आप बागा बीच, पालोलेम बीच, दुधसागर वॉटरफॉल, अंजुना बीच और चोराओ द्वीप जैसी हसीन जगहों को दोस्तों संग Explore कर सकते हैं।

ऋषिकेश

योग नगरी के नाम से फेमस ऋषिकेश भी फ्रेंडशिप डे के दिन घूमने के लिए एक Best Destination है। अगर आप दिल्ली से अधिक दूरी पर नहीं जाना चाहते हैं तो यहां जा सकते हैं। ऋषिकेश में दोस्तों संग रिवर राफ्टिंग करने के अलावा ट्रैकिंग और हाईकिंग का भी लुत्फ उठा सकते हैं। ऋषिकेश में ऋषिकुंड, बीटल्स आश्रम, त्रिवेणी घाट और लक्ष्मण झुला जैसी बेहतरीन जगहों को explore कर सकते हैं।

एबॉट माउंट

मसूरी, अल्मोड़ा या नैनीताल आप दोस्तों संग कई बार घूमने और मौज-मस्ती के लिए गए होंगे, लेकिन अगर आप फ्रेंडशिप डे के मौके पर उत्तराखंड की असल खूबसूरती देखना चाहते हैं, तो फिर आपको एबॉट माउंट जरूर जाना चाहिए। उत्तराखंड के चंपावत जिले में स्थित एबॉट माउंट हसीन वादियों के साथ-साथ मनमोहक दृश्यों के लिए फेमस स्थान माना जाता है। उत्तराखंड की सबसे लंबी, उंची और चौड़ी पर्वत श्रृंखलाओं के बीच स्थित एबॉट माउंट बेहद ही खास लगता है। यहां से आप त्रिशूल, मैक्ट्रोली, नंदकोट, नंदघोंती और नंददेवी की चोटियों की खूबसूरती को भी देख सकते हैं।

Read more: एक-दो नहीं, 4 समस्याओं को दूर कर सकता है चुकंदर, रोज खाने से मिलते हैं जबरदस्त फायदे

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें