nayaindia पेट की चर्बी घटाने के लिए खाएं ये 2 सब्जियां
जीवन मंत्र

पेट की चर्बी घटाने के लिए खाएं ये 2 सब्जियां

ByNI Desk,
Share

आजकल कई लोग बढ़ते वजन से परेशान रहते हैं, ये न सिर्फ उनके बॉडी शेप को खराब करता है, कई बीमारियों को भी न्यौता देता है। काफी लोग ऐसे हैं जो अपने पेट की चर्बी घटाना चाहते हैं, लेकिन जिम जाने की फुर्सत नहीं, तो ऐसे में आपको अपनी डाइट में बदलाव करना होगा, तभी रिजल्ट हासिल होगा।

बॉडी को शेप में लाना और फ्लैट टमी पाना किसी के लिए आसान नहीं होता, इसके लिए हमारी डेली फूड हैबिट्स काफी मायने रखती है, अगर आप रोजाना 2 सब्जियां खाएंगे तो वजन कम करना आसान हो सकता है।

हम बात कर रहे हैं खीरा और ककड़ी की, जिसे आमतौर पर सलाद के रूप में खाया जाता है, इसमें पानी की मात्रा भरपूर पाई जाती है जिससे शरीर को हाइड्रेट रखने में मदद मिलती है। इसमें कैलोरी काफी कम होती है इसलिए ये वजन घटाने में अहम है। खीरा और ककड़ी में फाइबर की मात्रा ज्यादा होती है, साथ ही वाटर कंटेट काफी होने की वजह से पाचन तंत्र बेहतर होता है पेट की गडबड़ी नहीं होती है।

खीरा और ककड़ी खाने से पेट जल्दी भरता है और देर तक भूख भी नहीं लगती। कम खाने का सीधा असर हमारे वजन पर पड़ता है और पेट की चर्बी घटाना आसान हो जाता है। आप खाने के वक्त खीरा और ककड़ी का सलाद बना लें। अगर इनका टेस्ट बढ़ाना चाहते हैं तो इसमें खीरा, गाजर, प्याज, मूली और टमाटर के साथ नींबू का रस मिला लें। इससे पेट की चर्बी पिघलने लगेगी।

यह भी पढ़ें :-

सुबह खाली पेट पिएं इस मसाले का पानी, पिघल जाएगी पेट चर्बी

जानिए डायबिटीज के मरीज को कौन से योगासन करने चाहिए

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें