राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

सोने से पहले पति-पत्नी के इस चीज को करने से रिश्तों में आएगी मिठास

Secret of Happy Marriage

Secret of Happy Marriage: वो कहते है ना कि दूर के ढोल देखने में ही सुहावने लगते है. वैसे ही शादी भी दूसरों की और देखने में ही अच्छी लगती है. शादी एक खूबसूरत बंधन है और इस बंधन को लगातार खूबसूरत बनाए रखने के लिए कई पापड़ बेलने पड़ते है. पति-पत्नी के शादी के रिश्ते को सहेजने के लिए कई जतन करने पड़ते है. वर्तमान समय की बात करें तो ज्यादातर कपल्स के बीच शादी के कुछ दिन बाद ही लड़ाई-झगड़े और शिकायतों का एक लंबा दौर चालू हो जाता है. लड़ाई-झगड़ों और शिकायतों के बाद कई बार शादियां टूटने के कगार पर भी आ जाती है.

ऐसा नहीं है कि इन चीजों का कोई इलाज नहीं है. जब हर मर्ज की दवा है शादी को सफल बनाने के लिए भी इलाज है. शादी को सफल बनाने का भी बहुत ही सरल उपाय है. लेकिन आमतौर पर कपल्स इसे खुद ही नहीं करना चाहते हैं. पर यदि आप अपने शादी को लंबे समय तक खुशियों से भरे रखना चाहते हैं तो इसे जरूर आजमाएं, चलिए जानते हैं शादी को बचाने की यह तरकीब…

also read: Rajasthan: भारत की सबसे डरावनी जगह जहां शाम होते ही जाग जाती हैं बुरी आत्माएं

सोने से पहले ये काम जरूर करें

रोज रात में सोने से पहले हमेशा अपने पार्टनर के साथ बात करें. एक-दूसरे के बीते दिन के बारे में जानें, उनके बीते हुए दिन के अनुभव को जानें, अपने अनुभव को शेयर करें. अगले दिन की शुरुआत के लिए साथ मिलकर प्लानिंग करें, और इसे फॉलो करने की कोशिश करें. ऐसा करने से पार्टनर की उम्मीदों के बारे में पता चलता है, जिसकी मदद से आप एक-दूसरे को खुश रख पाते हैं.

आराम से झगड़े को सुलझाए

कपल्स के बीच चाहे जितना प्यार हो, झगड़ा होना नेचुरल है. माना जाता है कि जिस रिश्ते में झगड़े नहीं होते हैं, उसकी बुनियाद झूठ पर टिकी होती है. इसलिए झगड़ों से चिंतित ना हो. लेकिन हां झगड़ों बिना सुलझाए आगे बढ़ जाना आपकी शादी को कमजोर बना सकता है. इसलिए सोने से पहले आपस में हुए हर झगड़े को खत्म करके सोएं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें