राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

GIRLS को इम्प्रेस करने के लिए बॉडी लैंग्वेज में करें बदलाव, देखते ही होगी खुश…

How To Impress Girls

How To Impress Girls: अगर आप GIRLS को इम्प्रेस करना चाहते हैं, तो अपनी बॉडी लैंग्वेज में थोड़ा बदलाव करना जरूरी है. सही बॉडी लैंग्वेज न केवल आपका आत्मविश्वास बढ़ाता है, बल्कि आपके व्यक्तित्व को भी आकर्षक बनाता है. हमेशा सीधे खड़े रहें, आंखों में आत्मविश्वास झलके, और बात करते समय हल्की मुस्कान बनाए रखें. अपने हाथों के हाव-भाव को संयमित रखें और बातचीत के दौरान ध्यान से सुनें. ये छोटे-छोटे बदलाव आपके व्यक्तित्व को और प्रभावी बना देंगे, जिससे GIRLS आपसे मिलते ही खुश हो जाएंगी. वैसे भी लड़कियों को हमेशा कम बोलने वाले और ज्यादा केयर करने वाले लड़के ज्यादा पसंद आते है. लड़कियों की हर छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखें…ऐसे लड़के ज्यादा पसंद आते है. इन सभी बातों को बॉडी लैंग्वेज में शामिल करने से लड़किया जल्दी और ज्यादा इम्प्रेस होती है.

वैसे भी जिंदगी में Successful बनने के लिए कई जरूरी बातों का ख्याल रखना जरूरी है. लेकिन जब हम किसी व्यक्ति से मिलने जाते हैं या फिर मीटिंग में जाते हैं तो सामने वाला व्यक्ति सबसे पहले लोग हमारी स्माइल, कॉन्फिडेंस और बॉडी लैंग्वेज की तरफ ध्यान देते है. लेकिन लोग आमतौर पर अपनी बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान नहीं देते हैं. अगर किसी मीटिंग में जाना है तो वो उस टॉपिक को लेकर जानकारी तो पूरी इकट्ठा कर लेते हैं. लेकिन अपनी पर्सनालिटी में बदलाव नहीं करते हैं.

also read: इस देश की महिलाएं होती हैं बला की खूबसूरत, इनको देख भूल जाएंगे रशियन…

हमेशा सीधा होकर बैठें

आपका बॉडी लैंग्वेजआपके बारे में बहुत कुछ बयां करता है. आपको अपनी बात कहने में डर लग रहा है या फि आपके अंदर कॉन्फिडेंस कितना है. ये बॉडी के हाव-भाव ही बता देते है. इसलिए हमेशा ध्यान रखें कि शरीर को सीधा रखें. जैसे आजकल बहुत लोगों को आदत होती है वो कंधे झुकाकर बैठते या चलते हैं. लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए. इससे सेहत को तो नुकसान पहुंचाने के साथ ही आपकी पर्सनालिटी पर भी प्रभाव पड़ता है. इसलिए पीठ सीधी और कंधे थोड़े सीधे रखें. साथ ही आप रिलेक्स रहें.

चेहरे पर एक्सप्रेशन

जब आप किसी व्यक्ति से बात कर रहे हों, तो बात और स्थिति के अनुसार अपने चेहरे पर एक्सप्रेशन ज़रूर रखें। अगर आप किसी से पहली बार मिल रहे हैं, तो चेहरे पर हल्की सी मुस्कान बनाए रखें। यह न केवल आपके आत्मविश्वास को दर्शाता है, बल्कि इससे आपके व्यक्तित्व का इंप्रेशन भी बेहतर होता है, जिससे सामने वाला व्यक्ति आपसे अधिक प्रभावित होता है।

आई कॉन्टेक्ट बनाएं

कई लोग दूसरे व्यक्ति से बात करते समय उनसे नजरे नही मिलाते. लेकिन आपको सीधा समाने वाले की आंखों में देखना चाहिए. इससे आपकी बात का गहरा प्रभाव पड़ता है. जब आप अपनी बात किसी को बोल रहे हैं तो आई कॉन्टेक्ट जरूर बनाएँ. इससे सामने वाले को ये विश्वास हो जाता है कि आप झूठ नहीं बोल रहे और आपके अंदर कॉन्फिडेंस है.

सामने वाले की बात सुनें

सामने वाले की बात को ध्यान से सुनें और उसके मुताबिक ही जवाब दें. अगर सामने वाला आपको कुछ बता रहा है और आप इधर-उधर देख रहे हैं या फिर मोबाइल चलाएंगे तो इससे उन्हें बुरा लग रहा है. इसलिए सामने वाले की बात शांति से सुनें.

कॉन्फिडेंस

अगर आप इंटरव्यू देने या फिर मीटिंग में जा रहे हैं तो आप चाल और बैठने का तरीका बहुत मायने रखता है. इससे आपका आत्मविश्वास दिखाई देता है. इसलिए चलते समय और बात करते समय आपकी चाल और बातों में पूरा कॉन्फिडेंस होना चाहिए.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें