राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

ऑर्टबर्ग होंगे बोइंग के नये अध्यक्ष और सीईओ

ऑर्टबर्ग

सैन फ्रांसिस्को | अमेरिका कंपनी बोइंग ने रॉबर्ट के. ‘केली’ ऑर्टबर्ग को नया अध्यक्ष एवं मुख्य अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है और उनकी नियुक्त 08 अगस्त से प्रभावी होगी।

बोइंग के नए अध्यक्ष एवं सीईओ बने ऑर्टबर्ग, निदेशक मंडल ने की घोषणा

कंपनी की ओर से बुधवार को जारी बयान के मुताबिक कंपनी के नये अध्यक्ष एवं सीईयो के तौर पर ऑर्टबर्ग का चयन कंपनी के निदेशक मंडल ने किया। वह बोइंग के निदेशक मंडल में भी काम करेंगे। ऑर्टबर्ग, डेव कैलहौन का स्थान लेंगे जिन्होंने इस साल की शुरुआत में कंपनी से सेवानिवृत्त होने का इरादा जताया था। उन्होंने जनवरी 2020 से अध्यक्ष एवं सीईओ के रूप में और 2009 से निदेशक मंडल के सदस्य के रूप में कार्य किया है।

बोइंग के निदेशक मंडल के अध्यक्ष स्टीवन मोलेनकोफ ने कहा, बोर्ड ने बोइंग के अगले सीईओ का चयन करने के लिए पिछले कई महीनों में गहन और व्यापक तलाश प्रक्रिया चलाया। केली के पास बोइंग को इसके अगले अध्याय में नेतृत्व करने के लिए पर्याप्त कौशल और अनुभव है। मोलेनकोफ़ ने बोइंग में पहले अध्यक्ष और फिर सीईओ के रूप में ‘मजबूत नेतृत्व’ प्रदान करने के लिए कैलहोन को धन्यवाद दिया।

ऑर्टबर्ग का करियर: टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स से लेकर बोइंग तक की यात्रा

वहीं ऑर्टबर्ग (64 ) ने कहा, मैं इस प्रतिष्ठित कंपनी में शामिल होकर बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि वह सुरक्षा और गुणवत्ता को सबसे आगे रखते हुए कंपनी के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ऑर्टबर्ग ने 1983 में टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स में एक इंजीनियर के रूप में अपना करियर शुरू किया था और फिर 1987 में रॉकवेल कॉलिन्स में प्रोग्राम मैनेजर के रूप में शामिल हुए और 2013 में इसके अध्यक्ष एवं सीईओ बने।

इसके अतिरिक्त उन्होंने एप्टिव पीएलसी के निदेशक मंडल में कार्य किया है, जो एक वैश्विक प्रौद्योगिकी और वाहन प्रणाली वास्तुकला में अग्रणीय कंपनी है। बोइंग के अनुसार, वह एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज एसोसिएशन बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के पूर्व अध्यक्ष हैं।

Read More: यूएस फेड मीटिंग: दर में कटौती की भविष्यवाणी और बहुत कुछ

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें