राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

कोलकाता में डॉक्टरों का प्रदर्शन फिर शुरू

Image Source: ANI

कोलकाता। आरजी कर अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में सरकार और पुलिस के रवैए का विरोध करते हुए एक बार फिर जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं और विरोध प्रदर्शन करने लगे हैं। जूनियर डॉक्टरों ने फिर से मार्च निकाला। ये विरोध मार्च कोलकाता में कॉलेज स्क्वायर से धर्मतला तक निकाला गया। जूनियर डॉक्टरों ने राज्य सरकार पर दबाव बनाने के लिए काम बंद कर दिया है। डॉक्टरों की मांग है कि उन्हें पूरी तरह सुरक्षा दी जाए।

इससे पहले नौ अगस्त को हुई घटना के विरोध में जूनियर डॉक्टर 10 अगस्त से लेकर 42 दिन तक विरोध प्रदर्शन करते रहे। सरकार से समझौते के बाद कुछ शर्तों के तहत 21 सितंबर को वे सरकारी अस्पतालों में ड्यूटी पर वापस आए थे। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 30 सितंबर को सुनवाई के दौरान अस्पतालों की सुरक्षा में कोताही पर ममता सरकार की खिंचाई की थी। साथ ही आदेश दिया कि सभी अस्पतालों में 15 दिन में सीसीटीवी लगाए जाएं। इसके अगले दिन से फिर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए।

डॉक्टरों ने कहा कि उनकी सुरक्षा की मांगों को पूरा करने के लिए ममता सरकार का रवैया सकारात्मक नहीं लग रहा है। उनका कहना है कि घटना के 52 दिन बाद भी कुछ नहीं बदला है और डॉक्टरों पर भी हमले हो रहे हैं। डॉक्टरों ने कहा- मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के वादों को पूरा करने का कोई प्रयास होता नहीं दिख रहा है। हमारे पास आज से पूरी तरह काम बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। जब तक हम राज्य सरकार की तरफ से कार्रवाई नहीं देखते, तब तक काम बंद रहेगा। गौरतलब है कि कोलकाता के सागोर दत्ता अस्पताल में 27 सितंबर को एक मरीज की मौत के बाद तीन डॉक्टरों और तीन नर्सों से पिटाई का मामला सामने आया था। इसी घटना से जूनियर डॉक्टर नाराज हैं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें