राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश, लखनऊ में सड़कें तालाब में तब्दील

Heavy rain

लखनऊ। राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बुधवार को भारी वर्षा (Heavy rain) से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। लखनऊ में आज दोपहर हुई तेज बारिश (Heavy rain) से जनजीवन आंशिक रुप से प्रभावित हुआ। करीब 40 मिनट की तेज बारिश से सड़कें तालाब में तब्दील हो गई जबकि निचले इलाकों में स्थित मकानो में बरसात का पानी प्रवेश कर गया।

लखनऊ में सड़कें तालाब में हुई तब्दील

बारिश के चलते विधानसभा के भूतल में पानी घुस गया वहीं लालबाग स्थित नगर निगम के कार्यालय में बरसाती पानी प्रवेश करने से कर्मचारी कामकाज छोड़ कर ऊपरी मंजिल में चले गये। पार्क रोड स्थित विधायक निवास कालोनी में बरसात का पानी घुस गया। मुख्यमंत्री आवास के पास पार्क रोड में सड़क टापू में तब्दील में हो गई। अमीनाबाद बाजार में दुकानो में पानी प्रवेश करने से दुकानदारों परेशान दिखे।

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

बता दें मौसम विभाग ने पहले ही बांदा, चित्रकूट, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, हमीरपुर, महोबा, झांसी,ललितपुर एवं आसपास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। विभाग के अनुसार वर्षा का यह क्रम गुरुवार को भी जारी रहने का अनुमान है। इस दौरान उत्तर प्रदेश के अधिसंख्य इलाकों में तेज बारिश और ब्रजपात की संभावना जतायी गई है।

बारिश होने से हालांकि लोगों को उमस भरी चिपचिपी गर्मी से राहत मिली और तापमान में भी कमी दर्ज की गई। बारिश होने से कई इलाकों में बत्ती गुल कर दी गई जबकि कई क्षेत्रों में लोकल फाल्ट को ठीक करने में बिजलीकर्मी व्यस्त दिखे।

Read more: आज आखिरी मौके पर भरें इनकम टैक्स रिटर्न(ITR),नहीं तो देना होगा 5 हजार तक का जुर्माना

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें