nayaindia Afzal Ansari अफजाल अंसारी ने सांसद पद की शपथ ली
उत्तर प्रदेश

अफजाल अंसारी ने सांसद पद की शपथ ली

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश (UP) की गाजीपुर लोकसभा सीट (Ghazipur Lok Sabha Seat) से समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) ने सोमवार को संसद सदस्य के रूप में शपथ ली। अफजाल अंसारी को स्पीकर ओम बिरला ने अपने संसदीय कार्यालय में संसद सदस्य के रूप में शपथ दिलाई। लोकसभा में हाल ही में हुए शपथ ग्रहण (Oath Taking) समारोह के दौरान अफजाल अंसारी Afzal Ansari) शपथ नहीं ले पाए थे। दरअसल, गैंगस्टर केस में अफजाल अंसारी Afzal Ansari) को कोर्ट ने चार साल की सजा सुनाई थी।

अदालत के इस आदेश के बाद अफजाल अंसारी Afzal Ansari) की लोकसभा सदस्यता चली गई थी। कोर्ट के फैसले के खिलाफ वह सुप्रीम पहुंचे, जहां उन्हें राहत मिली। इसके बाद पिछले साल 14 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने उनकी सदस्यता बहाल कराई। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अफजाल अंसारी Afzal Ansari) की सदस्‍यता तो बहाल करा दी, लेकिन कुछ पाबंदियां भी लगा दीं। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार, अफजाल अंसारी सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं हो सकते।

कोर्ट के आदेश को आधार बनाकर उन्हें शपथ लेने के लिए नहीं बुलाया गया, लेकिन अब उन्हें अलग से शपथ दिलाई गई। बता दें कि अफजाल अंसारी Afzal Ansari) ने गाजीपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (SP) के टिकट पर चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में उन्होंने भाजपा (BJP) के पारसनाथ राय (Parasnath Roy) को करारी शिकस्त दी है। अफजाल अंसारी Afzal Ansari) ने भाजपा के पारस नाथ राय को करीब 1.25 लाख वोटों से हराया था।

यह भी पढ़ें:

बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी मंगलवार को जाएंगे अयोध्या

बदलते परिदृश्य में सभी चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए तैयार है सेना:जनरल द्विवेदी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें