राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

राजस्थान में सुस्त मानसून अब पकड़ेगा रफ्तार,3 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट

Weather alert

rajasthan weather: बारिश को देखकर तो ऐसा लगता है कि मानों राजस्थान से मानसून रूठ गया हो. पिछले कई दिनों में राजस्थान में बारिश हुई ही नहीं है. उदयपुर, भीलवाड़ा के इलाके में तो अच्छी बारिश देखने को मिली है. ( yellow alert of rain) राजस्थान में पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी का दौर जारी है. (yellow alert of rain) कुछ इलाकों में बारिश भी देखने को मिली है. मौसम विभाग जयपुर ने आज से 25 जुलाई 3 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. राज्य के सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश और कहीं-कहीं तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है.

अब तक सामान्य से 1 फीसदी कम बारिश

राजस्थान के सभी जिलों में आज तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. राजस्थान के कुछ जिलों में आज अच्छी बारिश देखने को मिली है. जयपुर और आसपास के इलाकों में आज बारिश हुई है. अब तक सामान्य से 1 फीसदी कम बारिश हुई है. 21 जुलाई तक राजस्थान में 154.8 MM बारिश हुई है. पिछले कुछ दिनों से राजस्थान में मानसून की रफ्तार सुस्त पड़ी थी. आज बारिश के बाद से उमस और गर्मी से राहत मिली है. पिछले 24 घंटों में जयपुर, भरतपुर, बीकानेर संभाग के जिलों में उमस और गर्मी ही देखने को मिली.

आज इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

अजमेर, भीलवाड़ा, नागौर, टोंक, श्रीगंगानगर, धौलपुर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, करौली, सवाई माधोपुर, जैसलमेर, पाली, दौसा, जयपुर, सिरोही, सीकर, बूंदी, कोटा सहित राजस्थान के सभी जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है.

also read:

also read: सावन की शुरूआत आज सोमवार के साथ, शिव को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें