राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

खाटूश्यामजी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, अब जयपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेन

Khatu ShyamJi Train

Khatu ShyamJi Train: वो कहते है ना जब किसी चीज को शिद्दत से चाहों ते पुरी कायनात उसे तुमसे मिलाने में लग जाती है…….तो इस बार तो सवाल बाबा श्याम के दर्शनों का था तो पुरा होना ही था। खाटूश्यामजी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी और राहत की खबर है। (Khatu ShyamJi Train)

बाबा श्याम अपने भक्तों के लिए अब दर्शनों को और आरामदायक बनाने जा रहे है. जयपुर से खाटूश्यामजी के लिए विशेष ट्रेन शुरू की जा रही है। ट्रेन के माध्यम से जयपुर से खाटूश्यामजी के बीच की दूरी को इस ट्रेन के माध्यम से आसानी से तय किया जा सकेगा। इस ट्रेन सेवा से भक्तों को यात्रा में अधिक आराम और सुविधा मिलेगी, और वे अपने प्रिय आराध्य के दर्शन आसानी से कर सकेंगे। यह विशेष ट्रेन खाटूश्यामजी की यात्रा को और भी सुखद और यादगार बनाएगी।

also read: रक्षाबंधन पर IRCTC का बंपर ऑफर, अब सस्ते में करें अंडमान निकोबार की यात्रा

इस प्रकार होगा ट्रेन का संचालन

खाटूश्यामजी के लिए जयपुर से स्पेशल ट्रेन चलेगी। गाड़ी संख्या 09733/09734 जयपुर-भिवानी-जयपुर स्पेशल का संचालन किया जाएगा। गाड़ी संख्या 09733 जयपुर-भिवानी 17 अगस्त से 15 सितंबर तक चलेगी। जयपुर से सुबह 7 बजे चलकर दोपहर 2:20 बजे भिवानी पहुंचेगी।

गाड़ी संख्या 09734 भिवानी-जयपुर 18 अगस्त से 15 सितंबर तक चलेगी। भिवानी से शाम 4:05 बजे चलकर रात 11:15 बजे जयपुर आएगी। यह ट्रेन ढेहर का बालाजी, नींदर बैनाड, चौमू सामोद, गोविन्दगढ़, मलिकपुर, रींगस, श्रीमाधोपुर, कावंट, नीम का थाना, डाबला, निजामपुर, नारनौल, अटेली, कुंड, रेवाड़ी, कोसली, झाड़ली, चरखी दादरी स्टेशन पर ठहराव करेगी।

इस प्रकार करें अपनी टिकट बुकिंग

टिकट बुकिंग की सुविधा रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट और रेलवे स्टेशन के आरक्षण काउंटर पर उपलब्ध है। इसके अलावा, ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से भी यात्री टिकट की बुकिंग कर सकते हैं। टिकट बुकिंग के लिए यात्रियों को आईडी प्रूफ की आवश्यकता होगी, और बुकिंग के समय यात्रियों को अपनी यात्रा की तिथि और समय का चयन करना होगा।

इस ट्रेन में यात्रियों की सुविधा के लिए कई विशेष व्यवस्थाएँ की गई हैं। ट्रेन में वातानुकूलित कोच, साफ-सुथरे शौचालय, और खाद्य सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। साथ ही, ट्रेन में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं ताकि यात्रियों को सुरक्षित और आरामदायक यात्रा का अनुभव हो सके।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें