nayaindia Varun Chaudhary अंबाला सीट पर कांग्रेस के वरुण चौधरी आगे
चंडीगढ

अंबाला सीट पर कांग्रेस के वरुण चौधरी आगे

ByNI Desk,
Share

अंबाला। लोकसभा चुनाव 2024 के चुनावी नतीजों की काउंटिंग जारी है। इसी बीच अंबाला लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार वरुण चौधरी (Varun Chaudhary) पहले राउंड में आगे चल रहे थे, लेकिन अब रुझानों में तीसरे राउंड के बाद भाजपा की बंटो कटारिया से 15150 वोटों से आगे चल रहे हैं। वरुण चौधरी ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा मैं पहले दिन से कह रहा था कि जन-जन ने ये चुनाव लड़ा है। मेरी कोशिश होगी कि जनता की उम्मीदों पर खरा उतरूं। हमें उम्मीद है कि काउंटिंग के बाद इंडिया गठबंधन (India Alliance) की बड़ी विजय होगी।

हरियाणा में भाजपा (BJP) की जितनी भी रैली हुई है, वो कामयाब नहीं हो पाई। उसका वीडियो भी आप लोगों ने देखा होगा। उन्होंने आगे कहा कि जमीन पर भाजपा को लेकर क्या माहौल था, ये सब ने देखा है। मैं अभी तक के रुझानों को देखते हुए कह सकता हूं कि इंडिया गठबंधन (India Alliance) हरियाणा में 10 की 10 सीटें जीतेगा। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर 71.10 फीसदी वोटिंग हुई थी।

उस समय यहां से बीजेपी के टिकट पर रतन लाल कटारिया करीब 3 लाख 42 हजार वोटों के अंतर से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे। भाजपा ने दिवंगत रतन लाल कटारिया (Rattan Lal Kataria) की पत्नी बंटो कटारिया (Banto Kataria) को चुनावी मैदान में उतारा है। ऐसे में इस बार इस सीट पर भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें:

लालू यादव की बेटी मीसा ने बढ़त बनाई तो रोहिणी चल रही पीछे

जम्मू-कश्मीर में पहले राउंड के बाद उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती पीछे

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें