राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

मुंबई में उद्धव से मिलीं ममता

मुंबई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। ममता ने उनके आवास ‘मातोश्री’ में मुलाकात की। मुलाकात के दौरान उद्धव ठाकरे के बेटे और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रहे आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे। उद्धव से मिलने के बाद ममता ने कहा कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार अस्थिर है और हो सकता है कि यह अपना कार्यकाल पूरा न कर पाए। लोकसभा चुनाव के बाद दोनों नेताओं की यह पहली मुलाकात थी।

उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ में मुलाकात के बाद उद्धव के साथ एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर निशाना साधा। ममता ने कहा कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार अस्थिर है और हो सकता है कि यह अपना कार्यकाल पूरा न कर पाए। पत्रकारों के सवाल पर ममता ने कहा- संभव है कि यह सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी। खेला शुरू हो गया है। यह सरकार स्थिर नहीं है।

महाराष्ट्र में अगले कुछ दिन में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रचार के बारे में पूछे जाने पर ममता ने कहा कि वे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान उद्धव ठाकरे के लिए प्रचार करने के लिए निश्चित रूप से मुंबई आएंगी। केंद्र सरकार द्वारा 1975 के आपातकाल की याद में 25 जून को संविधान हत्या दिवस घोषित करने के सवाल पर ममता ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा इमरजेंसी नरेंद्र मोदी के समय में हुई है। इस दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा कि ममता दीदी के साथ भाई बहन का रिश्ता है। इस मुलाकात में राजनीतिक कुछ नहीं है। ममता ने कहा कि उनका शरद पवार से भी मिलने का कार्यक्रम है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें