nayaindia Ambadas Danve महाराष्ट्र विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अंबादास दानवे...
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अंबादास दानवे पांच दिनों के लिए निलंबित

ByNI Desk,
Share

मुंबई। महाराष्ट्र विधान परिषद (Maharashtra Legislative Council) में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे (Ambadas Danve) को मानसून सत्र के दौरान भाजपा नेता प्रसाद लाड के खिलाफ ‘अभद्र’ भाषा का इस्तेमाल करने पर पांच दिनों के लिए सदन से निलंबित (Suspended) कर दिया गया है। विधायी कार्य मंत्री चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) ने एक प्रस्ताव पेश किया, जिसे ध्वनिमत से पारित कर दिया गया। 

इससे पहले, लाड ने उनके खिलाफ अभद्र भाषा (Foul Language) का इस्तेमाल करने के लिए अंबादास दानवे के इस्तीफे की मांग की थी। सदन में यह टकराव तब हुआ, जब विपक्ष के नेता अंबादास दानवे और प्रसाद लाड ने एक-दूसरे के खिलाफ कथित तौर पर असंसदीय भाषा का प्रयोग करते हुए आक्रामक रुख अपनाया। भाजपा विधायकों ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के हिंदुओं के खिलाफ बयान की निंदा करते हुए एक प्रस्ताव पारित करने की मांग की थी। 

प्रसाद लाड (Prasad Lad) ने लोकसभा में राहुल के भाषण का मुद्दा परिषद में उठाया था। उनकी टिप्पणी की निंदा करके बहस की शुरुआत की थी। प्रसाद लाड ने भाजपा विधायक प्रवीण दारेकर के साथ मिलकर लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर हिंदुओं का अपमान करने का आरोप लगाया। इस पर दानवे, कांग्रेस विधायक भाई जगताप और अभिजीत वंजारी सहित अन्य ने कड़ी आपत्ति जताई। इस वजह से व्यवधान पैदा हुआ और परिषद को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें:

बालक बुद्धि को कौन समझाए, कांग्रेस बन चुकी है परजीवी : पीएम मोदी

हाथरस सत्संग में मची भगदड़, अब तक 75 की मौत

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें