राज्य-शहर ई पेपर पेरिस ओलिंपिक

नीति आयोग की बैठक में विकसित भारत 2047 पर चर्चा होगी: एकनाथ शिंदे

policy commission

policy commission:  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने कहा है कि नीति आयोग की बैठक में विकसित भारत 2047 के विषय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में चर्चा होगी। बैठक में महाराष्ट्र के विकास पर भी चर्चा होनी है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र को केंद्र सरकार द्वारा सहयोग पर भी चर्चा होगी। 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने के लिए जो सपना पीएम मोदी ने देखा है, उसे पूरा करने के लिए हमारा राज्य काम कर रहा है।

महाराष्ट्र का गोल 1 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था

1 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था महाराष्ट्र का गोल है। इस गोल को पूरा करने के लिए हमारी सरकार काम कर रही है। महाराष्ट्र में बड़े पैमाने पर कल्याणकारी योजनाएं (Welfare Schemes) घोषित की गई हैं। एकनाथ शिंदे ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए बजट में किसान, महिला, युवा, बुजुर्ग सभी वर्ग के लोगों के हित में योजनाएं हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने के लिए राजधानी दिल्ली पहुंचे हैं।

 

इस बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) करेंगे। बैठक में 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र राष्ट्र बनाने पर चर्चा होगी। देश की इकॉनोमी को मजबूत करने के लिए ये बैठक बुलाई गई है। यहां जानकारी के लिए बताते चलें कि गवर्निंग काउंसिल नीति आयोग की शीर्ष निकाय है।

जिसमें केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल, कई केंद्रीय मंत्री समेत सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हैं। बैठक में हिस्सा लेने के लिए कई राज्य के मुख्यमंत्री दिल्ली पहुंच चुके हैं। इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंची हैं।

यह भी पढ़ें:

कैंसर से जूझ रहीं हिना खान घर पर कर रही गार्डनिंग

Paris Olympics में पहले दिन भारत का आगाज जीत के साथ!जानें आज का शेड्यूल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें