राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करेंगे: खड़गे

Image Source: ANI

जम्मू। जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे दूसरी बार राज्य के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने शनिवार को जम्मू में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि जम्मू कश्मीर को वापस राज्य का दर्जा दिलाना कांग्रेस की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि राज्य को इससे पहले कभी केंद्र शासित प्रदेश नहीं बनाया गया था। खड़गे ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा- हम पीएम मोदी और भाजपा से पूछना चाहते हैं कि जब आपके पास पूरी शक्ति है, तो आपने अब तक जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया है।

खड़गे ने जम्मू कश्मीर के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र का जिक्र करते हुए कहा- हमने प्रदेश के लिए सात वादे किए हैं। हमारा पहला वादा है कि जम्मू कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा वापस दिलाया जाएगा। उन्होंने अमित शाह को निशाना बनाते हुए कहा- गृह मंत्री अमित शाह प्रचार के समय बड़ी बड़ी बातें करते हैं, बाद में कह देते हैं कि ये तो चुनावी जुमले थे। बीजेपी कह रही है कि पांच लाख नौकरी देंगे। यहां 35 फीसदी बेरोजगारी है और 65 फीसदी सरकारी पद यहां खाली हैं।

खड़गे ने कहा- बीजेपी के पास बहुत समय था, उनके एलजी के पास पॉवर भी थी, लेकिन उन्होंने खाली पद नहीं भरे। हम सत्ता में आएंगे तो एक लाख खाली नौकरियों में तुरंत भर्ती कराएंगे। नरेंद्र मोदी और अमित शाह हमेशा जुमले बनाते हैं और उन्हीं पर वोट मांगते हैं। हमने मनरेगा योजना शुरू की, देश के किसानों की कर्ज माफी की, जनता के लिए फूड सिक्योरिटी एक्ट लाए, बेहतर शिक्षा के अवसर बनाए, गरीबों के उत्थान के लिए काम किया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *