राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

कुपवाड़ा मुठभेड़ में आतंकी ढेर और एनसीओ घायल

कुपवाड़ा

कुपवाड़ा मुठभेड़ में आतंकवादी ढेर

श्रीनगर | जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में चल रहे ऑपरेशन के दौरान एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया और सेना का एक अधिकारी (एनसीओ) घायल हो गया। यह जानकारी सेना ने बुधवार को दी। सीमावर्ती कुपवाड़ा के ट्रुमखान जंगलों में मंगलवार को उस समय मुठभेड़ शुरू हो गई जब सुरक्षा बलों की टीमें आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना प्राप्त होने के बाद तलाशी अभियान चला रही थीं।

सतर्क सैनिकों ने मुठभेड़ के दौरान दिखाई बहादुरी

सेना ने कहा कि संदिग्ध गतिविधि देखी गई, जिसके बाद सतर्क सैनिकों ने उन्हें चुनौती दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। उन्होंने कहा कि गोलीबारी में एक आतंकवादी को मार गिराया गया जबकि एक एनसीओ घायल हो गया। श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि सामान्य क्षेत्र कोवुत में आतंकवादियों के बारे में विशिष्ट इनपुट के आधार पर, 23 जुलाई से 24 जुलाई तक सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा एक संयुक्त खोज अभियान शुरू किया गया। 24 जुलाई को, सतर्क सैनिकों द्वारा संदिग्ध गतिविधि देखी गई और उसे चुनौती दी गई, जिसके जवाब में आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की। एक आतंकवादी को मार गिराया गया और एक एनसीओ घायल हो गया, जबकि कार्रवाई जारी है।

जम्मू-कश्मीर में बढ़ते आतंकवादी हमले: सुरक्षा बल सतर्क

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार शाम को कहा कि सुरक्षा बलों ने त्रिमुखा टॉप, लोलाब, कुपवाड़ा के पास आतंकवादियों की उपस्थिति की पहचान कर ली है और ऑपरेशन जारी है। गोलीबारी ऐसे समय हो रही है जब जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी हमलों में तेजी आई है। मंगलवार को जम्मू के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते समय हुए मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया। गौरतलब है कि 20 जून से, जिस दिन मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली, जम्मू क्षेत्र में अलग-अलग हमलों में 11 सुरक्षाकर्मी और नौ तीर्थयात्री मारे जा चुके हैं।

Read More: घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक जवान शहीद

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें