राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

कश्मीर में मुठभेड़ में जवान शहीद

Image Source: UNI

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में चल रहे विधानसभा चुनाव के बीच शुक्रवार को किश्तवाड़ में आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की एक बड़ी मुठभेड़ हुई। किश्तवाड़ के चत्तरु में हुई मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया और तीन घायल हो गए। वहां सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को ने घेर लिया है और देर रात तक मुठभेड़ चल रही थी। बताया गया है कि इलाके में जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया। तभी मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ हुए घायल हुए तीन जवानों को अस्पताल ले जाया गया है।

इससे पहले चुनाव को देखते हुए सुरक्षा बलों ने सघन तलाशी अभियान चलाया था, जिसमें दो दिन पहले ही आतंकवादियों के एक बड़े नेटवर्क का खुलासा हुआ। सुरक्षा बलों ने उधमपुर में मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। सेना ने इस घटना के बारे में बताया था कि आर्मी के फर्स्ट पैरा के जवानों को बुधवार सुबह उधमपुर के खंडरा टॉप के जंगलों में दो तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। करीब चार घंटे चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया।

गौरतलब है कि 18 सितंबर को जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले पहले चऱण की वोटिंग होनी है। इससे सात दिन पहले उधमपर में मुठभेड़ हुई थी और पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लघंन हुआ था। करीब सात महीने बाद पाकिस्तानी फौज ने सीजफायर का उल्लंघन करके गोलियां चलाईं, जिसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हुए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें