राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

भाजपा ही बहाल करेगी राज्य का दर्जा: मोदी

Image Source: ANI

श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर में दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए गुरुवार को दो चुनावी सभाओं को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने एक रैली जम्मू क्षेत्र में की और दूसरी राजधानी श्रीनगर में। उन्होंने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस दोनों के नेताओं पर जम कर हमला किया। प्रधानमंत्री ने दावा किया कि भाजपा ही जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करेगी। गौरतलब है कि दूसरे चरण में 25 सितंबर को 26 सीटों पर मतदान होगा।

बहरहाल, प्रधानमंत्री ने गुरुवार को कटरा की सभा में कहा कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस को लेकर पाकिस्तान में बहुत उत्साह है। वहां इन दोनों पार्टियों की बल्ले बल्ले हो रही है। इनके घोषणापत्र से पड़ोसी देश बहुत खुश है। गौरतलब है कि पाकिस्तान के एक मंत्री ने दोनों पार्टियों के गठबंधन के जीतने की बात कही थी। प्रधानमंत्री ने इन दोनों पर हमला करते हुए कहा- ये सब मिलकर जम्मू कश्मीर में आतंक फैलाना चाहते हैं, लेकिन कोई भी ताकत 370 वापस नहीं ला सकती।

प्रधानमंत्री ने श्रीनगर के शेर ए कश्मीर स्टेडियम में एक दूसरी सभा में कहा- हमने देश की संसद में कहा है कि जम्मू कश्मीर को दोबारा राज्य का दर्जा दिलाएंगे। भाजपा ही इसे पूरा करेगी। इसलिए मेरी आपसे अपील है कि 25 सितंबर को वोटिंग के सारे रिकॉर्ड टूटने चाहिए। इसके पहले 14 सितंबर को भी प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी रैली में नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस पर हमला बोला था और कहा था- इन तीन खानदानों ने अपनी सियासी दुकान चलाने के लिए दशकों तक घाटी में नफरत का सामान बेचा है। इनके कारण ही यहां के युवा तरक्की नहीं कर पाए।

छह दिन में दूसरी बार रैली के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को कहा- चुनाव में पहले फेज में इतनी बड़ी तादाद में वोटिंग हुई। ये खुशी की बात है कि दहशतगर्दी खत्म हुई और चुनाव के लिए लोग इतनी बड़ी तादाद में घर से बाहर निकले। ये नया इतिहास बना है। आपने ये इतिहास रचा है। उन्होंने कहा- दुनिया देख रही है कि कैसे जम्मू कश्मीर के लोग भारत के लोकतंत्र को मजबूत कर रहे हैं। कांग्रेस, एनसी और पीडीपी पर हमला करते हुए मोदी ने कहा- दिल्ली से लेकर जम्मू कश्मीर तक ये लोग बौखलाए हुए हैं। इन्हें लगता है, जैसे तैसे कुर्सी पर कब्जा जमाना और फिर आपको लूटना, ये इनका पैदायशी हक है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *