राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव : किन मुद्दों पर वोट कर रहे हैं लोग?

Image Source: ANI Photo

कुलगाम। जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में बुधवार को विधानसभा चुनाव (Assembly Election ) के तहत पहले चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है। लोग बड़े ही उत्साह के साथ अपने-अपने पोलिंग बूथों पर पहुंचकर वोटिंग कर रहे हैं। आईएएनएस ने मतदाताओं से बात करके यह जानने की कोशिश की यहां करीब 10 साल बाद हो रहे राज्य विधानसभा चुनावों में आम लोगों ने किन किन मुद्दों पर वोट किया। कुलगाम के ही एक बुजुर्ग ने पोलिंग बूथ पर वोट डालने के बाद बताया मेरा वोट लोकतांत्रिक हक के लिए है। मैं समृद्धि, शांति और लोकतांत्रिक अधिकारों के लिए अपना वोट देने आया हूं। एक अन्य मतदाता ने कहा मेरी कुलगाम विधानसभा (Kulgam Assembly Constituency) है।

मुझे लोकतंत्र की रक्षा करने के लिए वोट डालना है। इसके अलावा हम चाहते हैं कि लोग विकास के लिए वोट डालें। हमारे राज्य में करीब 11 साल बाद चुनाव होने वाले हैं। इन 11 साल में हम लोगों को बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ा है। हमारी समस्याएं कोई सुनने वाला नहीं है। इसलिए आज हम वोट डालने आए हैं ताकि हमारी हुकूमत बन जाए। इसके बाद हमारे जो मामले हैं वह हल हो सकें। कुलगाम के ही रहने वाले आकिब कहते हैं कि हम यहां वोट डालने इसलिए आए हैं ताकि सूबे की अवाम को सहूलियत मिल सके। जो उम्मीदवार जीत कर आएगा, हमें उम्मीद है कि वह हमारे लिए अच्छा काम करेगा।

Also Read : जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू

सूबे को लोगों को अपने घरों से निकलकर वोट जरूर करना चाहिए। मुझे अभी यहां कम ही लोग दिख रहे हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि जैसे ही सुबह का समय खत्म होगा, लोग जल्दी वोट डालने आएंगे। एक युवा मतदाता (Young Voters) ने कहा जम्मू-कश्मीर में बहुत साल से कोई विकास नहीं हुआ है। इस बार हम अपने वोट के दम पर ऐसा उम्मीदवार चुनेंगे जो हमारे लिए काम करेगा। हम लोग इस दिन का बड़ी ही उम्मीदों के साथ प्रतीक्षा कर रहे थे। वोटिंग के लिए स्थानीय पोलिंग बूथों पर सुरक्षा के काफी कड़े इंतजाम किए गए हैं। मैं अपने स्थानीय युवाओं से अपील करता हूं कि वह लोग घर से निकलें और राज्य की परिस्थितियां बदलने के लिए वोट दें। आपका वोट हमारे भविष्य को सुरक्षित करेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें