राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

पाकिस्तान पर भड़के फारूक अब्दुल्ला

Image Source: ANI

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के गांदरबल में गैर कश्मीरी मजदूरों को निशाना बना कर किए गए आतंकवादी हमले को लेकर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान को निशाना बनाया है। उन्होंने दो टूक अंदाज में कहा है कि पाकिस्तान की ओर से आतंकवादी आते हैं और ऐसी घटनाओं को अंजाम देते हैं। इसके साथ ही फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को यह भी कहा कि अगर इस्लामाबाद भारत के साथ दोस्ताना संबंध रखना चाहता है तो उसे यहां आतंकी घटनाएं रोकनी होंगी।

फारूक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा- दोनों देशों में बातचीत कैसे हो सकती है? आप हमारे बेकसूर लोगों को मारते हैं और फिर बातचीत के लिए कहते हैं। जब तक पड़ोसी देश जम्मू कश्मीर में हत्याएं बंद नहीं करता, तब तक नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच कोई बातचीत नहीं हो सकती। फारूक ने कहा- मैं पाकिस्तान के शासकों से कहना चाहता हूं कि अगर वे वाकई भारत से दोस्ती चाहते हैं, तो उन्हें यह सब बंद कर देना चाहिए। कश्मीर कभी पाकिस्तान का हिस्सा नहीं बनेगा।

गौरतलब है कि रविवार, 20 अक्टूबर की रात गांदरबल में आतंकवादियों ने हमला करके सात लोगों की हत्या कर दी थी। इस पर नाराज फारूक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान को चेतावनी दी। इस घटना पर जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी सोमवार को कहा- सुरक्षा बल गांदरबल हमले में मरने वालों का बदला लेंगे और ऐसी कीमत वसूलेंगे, जिसे आतंकवादी आने वाले समय में याद रखेंगे।

फारूक अब्दुल्ला ने आगे कहा- गांदरबल की घटना दर्दनाक है। गरीब मजदूर यहां आजीविका के लिए आते हैं ताकि वे अपने परिवार का पेट भर सकें। इन दरिंदों ने उन्हें शहीद कर दिया। उनके साथ हमारे एक डॉक्टर भी थे जो लोगों की सेवा करते थे। उन्होंने भी अपनी जान गंवा दी। फारूक ने कहा- अगर आतंकवादियों को लगता है कि वे इस तरह की हरकतों में शामिल होकर जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी हुकूमत स्थापित कर सकते हैं, तो वे गलत हैं। इन दरिंदों को क्या मिलेगा? क्या वे सोचते हैं कि वे यहां पाकिस्तान स्थापित कर देंगे? उन्होंने कहा- हम कई सालों से देख रहे हैं कि आतंकवादी वहां से आ रहे हैं। हम इस समस्या को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि हम अपनी मुश्किलों से बाहर निकल सकें।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *