राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

जेल से निकले राशिद का मोदी पर हमला

Image Source: UNI

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में चुनाव प्रचार के लिए 21 दिन की जमानत पर छूटे इंजीनियर राशिद ने बाहर निकलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री मोदी के ‘नया कश्मीर’ के नैरेटिव के खिलाफ लड़ेंगे। शेख अब्दुल राशिद उर्फ इंजीनियर राशिद पर आतंकवादियों को फंड मुहैया कराने के आरोप हैं। विशेष अदालत ने राशिद को जम्मू कश्मीर में चुनाव प्रचार के लिए 21 दिन की अंतरिम जमानत दी है।

दिल्ली की तिहाड़ जेल से निकलकर राशिद ने कहा- साढ़े पांच साल जेल में रहने के बाद मैं खुद को मजबूत और अपने लोगों के लिए गर्व से भरा महसूस कर रहा हूं। मैं वादा करता हूं कि अपने लोगों को निराश नहीं करूंगा। राशिद ने कहा- मैं शपथ लेता हूं कि मोदी ने जो ‘नया कश्मीर’ का नैरेटिव बनाया है, जिसे लोगों ने नकार दिया है, उसके खिलाफ लड़ाई लड़ूंगा। मोदी ने पांच अगस्त 2019 को जो किया, उसे लोगों ने खारिज कर दिया है। मैं कश्मीर में हमेशा के लिए शांति लाना चाहता हूं और ये साबित करना चाहता हूं कि कश्मीरी पत्थरबाज नहीं हैं। लेकिन हम अपने राजनीतिक अधिकारों के साथ समझौता नहीं करेंगे।

एक दिन पहले मंगलवार को राशिद को जमानत मिलने के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि राशिद को सिर्फ इसलिए जमानत दी गई है ताकि कश्मीरियों के वोट हासिल किए जा सकें। इनका मकसद लोगों की सेवा करना नहीं है। दरअसल, इस साल लोकसभा चुनाव में बारामूला सीट पर इंजीनियर राशिद ने उमर अब्दुल्ला को हराया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *