राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

प्रधानमंत्री तीन दिन के गुजरात दौरे पर

Image Source: ANI

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड में भाजपा की रैली को संबोधित करने के बाद अपने गृह राज्य गुजरात के दौरे पर पहुंचे। वे तीन दिन गुजरात में रहेंगे और 17 सितंबर को अपने जन्मदिन के दिन सुबह में अहमदाबाद से ही ओडिशा जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी तीन दिन के गुजरात दौरे पर रविवार की शाम साढ़े छह बजे अहमदाबाद पहुंचे। हवाईअड्डे पर राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और केंद्रीय जल संसाधन मंत्री सीआर पाटिल ने उनका स्वागत किया।

प्रधानमंत्री हवाईअड्डे से ही सड़क के रास्ते वडसर के लिए रवाना हो गए, जहां उन्होंने वायु सेना के नए ऑपरेशन कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया। इसके बाद वे गांधीनगर राजभवन पहुंचे, जहां भाजपा नेताओं से मुलाकात की। वे रात में राजभवन में ही रूकेंगे। सोमवार को अहमदाबाद में प्रधानमंत्री मोदी करीब आठ हजार करोड़ रुपए की कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। दोपहर में वे अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन करेंगे और मेट्रो स्टेशन से गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक सिटी यानी गिफ्ट सिटी तक यात्रा करेंगे। बाद मे वे अहमदाबाद से गांधीनगर मेट्रो ट्रेन सर्विस के दूसरे चरण का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री 17 सितंबर की सुबह करीब नौ बजे ओडिशा के लिए रवाना होंगा। वे भुवनेश्वर में सवा 11 बजे प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। इसके बाद दोपहर में भुवनेश्वर में करीब चार हजार करोड़ रुपए से अधिक की लागत वाली विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *