nayaindia Neet Scam Case नीट मामले में गोधरा स्कूल के चेयरमैन गिरफ्तार
गुजरात

नीट मामले में गोधरा स्कूल के चेयरमैन गिरफ्तार

ByNI Desk,
Share
cbi probe in sandeshkhali
cbi probe in sandeshkhali

अहमदाबाद। मेडिकल में दाखिले के लिए हुई नीट यूजी की परीक्षा में हुई गड़बड़ियों की जांच कर रही सीबीआई ने गोधरा में बड़ी कार्रवाई की है। विवादों में घिरे जय जलाराम स्कूल के चेयरमैन दीक्षित पटेल को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई ने दीक्षित पटेल को शनिवार देर रात हिरासत में लिया। हिरासत में लेने के बाद गोधरा सिविल अस्पताल में उनका मेडिकल कराया गया। नीट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार आरोपियों के संपर्क में होने के संदेह के आधार पर सीबीआई ने दीक्षित पटेल के खिलाफ यह कार्रवाई की है।

इससे पहले 27 जून को नीट में धोखाधड़ी के मामले में सीबीआई ने दीक्षित पटेल से पूछताछ की थी। इसके अलावा सीबीआई ने कुछ छात्रों के परिजनों के भी बयान दर्ज किए थे। नीट की परीक्षा में आंसर शीट खाली छोड़ने और बाद में उसमें सही जवाब भरने का मामला गोधरा के इस स्कूल के बारे में सामने आया था। इस सिलसिले में जय जलाराम स्कूल के प्रिंसिपल और एक शिक्षक को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

नीट में गड़बड़ी करने के आरोप में गुजरात पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनकी गिरफ्तारी के बाद ढाई करोड़ रुपए के मनी ट्रेल की बात सामने आई थी। पुलिस के मुताबिक, छात्रों से पैसे लेकर नीट परीक्षा पास कराने का गोरखधंधा चल रहा था। सीबीआई ने इस मामले में बिहार औऱ झारखंड से भी पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें