राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

कांग्रेस और उसके इकोसिस्टम के लोग भड़के हुए हैं: पीएम मोदी

Image Source: ANI PHOTO

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मंगलवार को ओडिशा दौरे पर रहे। खास बात यह रही कि पीएम मोदी ने हाल ही में सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ के घर गणेश पूजा में शामिल होने पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने विपक्षी दलों को निशाने पर लेते हुए कहा कि समाज को बांटने और तोड़ने में लगे सत्ता के भूखे लोगों को गणेश पूजा से परेशानी हो रही है। आपने देखा होगा, कांग्रेस और उसके इकोसिस्टम (Ecosystem) के लोग इसलिए भड़के हुए हैं, क्योंकि मैंने गणेश पूजन में भाग लिया था। पीएम मोदी ने कहा कि गणेश उत्सव हमारे देश के लिए सिर्फ आस्था का पर्व नहीं है। गणेश उत्सव ने हमारे देश की आजादी में बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी। जब सत्ता की भूख में अंग्रेज देश को बांटने में लगे थे, देश को जातियों के नाम पर लड़वाना, समाज में जहर घोलना, बांटो और राज करो उनका हथियार बन गया ​था, तब लोकमान्य तिलक (Lokmanya Tilak) ने गणेश उत्सव के सार्वजनिक आयोजनों के जरिए भारत की आत्मा को जगाया था। ऊंच, नीच, भेदभाव, जात-पात इन सब से ऊपर उठकर हमारा धर्म हमें जोड़ना सिखाता है। उन्होंने कहा कि गणेश उत्सव इसका प्रतीक बन गया था।

आज भी जब गणेश उत्सव (Ganesh Utsav) होता है हर कोई उसमें शामिल होता है। कोई भेदभाव नहीं होता है। बांटो और राज करो की नीति पर चलने वाले अंग्रेजों की नजरों में उस समय भी गणेश उत्सव खटकता था, आज भी समाज को बांटने और तोड़ने में लगे सत्ता के भूखे लोगों को गणेश पूजा से परेशानी हो रही है। आपने देखा होगा, कांग्रेस और उसके इकोसिस्टम के लोग इसलिए भड़के हुए हैं, क्योंकि मैंने गणेश पूजन में भाग लिया था। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कर्नाटक में जहां इनकी सरकार है, वहां पर इन लोगों ने और भी बड़ा अपराध किया है। भगवान गणेश (Lord Ganesha) जी की प्रतिमा को ही सलाखों के पीछे डाल दिया। पूरा देश उन तस्वीरों से विचलित हो गया। ये नफरत भरी सोच समाज में जहर घोलने की मानसकिता हमारे देश के लिए बहुत घातक है, इसलिए ऐसी नफरती सोच, ताकतों को हमें आगे नहीं बढ़ने देना है।

Also Read : आतिशी होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री

हमें साथ मिलकर अभी कई बड़े मुकाम हासिल करने हैं। हमें ओडिशा और देश को सफलता की नई ऊचाइंयों पर लेकर जाना है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा आज का यह दिन एक और वजह से भी विशेष है, आज केंद्र की एनडीए सरकार के 100 दिन भी हो रहे हैं। इस दौरान गरीब, किसान, नौजवान और नारी शक्ति के सशक्तीकरण के लिए बड़े-बड़े फैसले लिए गए हैं। बीते 100 दिन में तय हुआ गरीबों के लिए 3 करोड़ पक्के घर बनाएंगे। बीते 100 दिनों में नौजवानों के लिए 2 लाख करोड़ रुपये का पीएम पैकेज घोषित किया गया। युवाओं को इसका बहुत लाभ होगा। इसके तहत प्राइवेट कंपनियों में नौजवानों की पहली नौकरी की पहली सैलरी सरकार देने वाली है। ओडिशा सहित पूरे देश में 75 हजार नई मेडिकल सीटें जोड़ने का भी फैसला किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें