nayaindia Arvind Kejriwal इंडिया गठबंधन को मिल रही हैं 300 सीटें: केजरीवाल
दिल्ली

इंडिया गठबंधन को मिल रही हैं 300 सीटें: केजरीवाल

ByNI Desk,
Share
India Alliance Is Getting 300 Seats Kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का कहना है कि 4 जून को देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। केजरीवाल के मुताबिक इंडिया गठबंधन (India Alliance) को अकेले अपने दम पर ही लोकसभा की 300 सीटें मिल रही हैं। मुख्यमंत्री का कहना है कि इसको लेकर कई सर्वे किए गए हैं। सर्वे के नतीजों के आधार पर वह यह दावा कर रहे हैं। इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को दिल्ली में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन की जमकर आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) दो व्यक्ति ऐसे हैं जिनके समर्थक भारत की बजाए पाकिस्तान में ज्यादा हैं। Arvind Kejriwal

इसके जवाब में मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि आम आदमी के समर्थक पाकिस्तानी हैं, यह कहना दिल्ली और देश की जनता को अपमानित करना है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों ने आम आदमी पार्टी (AAP) को 70 में से 62 सीटें देकर सरकार बनाई है, क्या दिल्ली के लोग पाकिस्तानी हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, क्या पंजाब के लोग पाकिस्तानी हैं। गुजरात में आम आदमी पार्टी को 14 प्रतिशत वोट मिला था, क्या गुजरात के लोग पाकिस्तानी हैं। उन्होंने कहा कि आप पीएम नहीं बन रहे हैं, केंद्र में बीजेपी की सरकार नहीं आने वाली।

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी सोमवार को दिल्ली में थे और उन्होंने यहां मुझ पर जुबानी हमला किया। केजरीवाल ने कहा कि मैं योगी आदित्यनाथ से कहना चाहता हूं कि आपके असली दुश्मन तो भाजपा में ही हैं। प्रधानमंत्री और अमित शाह आपको कुर्सी से हटाने की तैयारी कर चुके हैं, आपको उनसे निपटना चाहिए। इसके साथ ही केजरीवाल ने मतदाताओं से इंडिया गठबंधन के समर्थन में वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि 4 जून को उनकी सरकार बनेगी। उन्होंने मतदाताओं से कहा कि इंडिया को बचाना है तो इंडिया को जिताना है।

यह भी पढ़ें:

फिर सीएम आवास पहुंची दिल्ली पुलिस

सुशील मोदी के परिजनों से मिले पीएम मोदी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें