राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

दिल्ली में पकड़ी गई दो हजार करोड़ की कोकीन

Image Source: ANI

नई दिल्ली। दिल्ली में नशीले पदार्थ की अब तक की सबसे बड़ी खेप पकड़ी गई है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने साढ़े पांच क्विंटल से ज्यादा कोकीन पकड़ी है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत दो हजार करोड़ रुपए बताई जा रही है। इसके साथ ही क्राइम ब्रांच ने बुधवार को एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का पर्दाफाश किया। पुलिस ने दक्षिण दिल्ली के महरौली से 560 किलो कोकीन जब्त की। इसकी कीमत करीब दो हजार करोड़ रुपए बताई जा रही है।

पुलिस ने इस मामले में चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो आरोपी हाशिमी मोहम्मद वारिस और अब्दुल नायब के पास से चार सौ ग्राम हेरोइन और डेढ़ सौ ग्राम से कोकीन बरामद की। राजधानी में यह अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है। बताया जा रहा है कि पुलिस इस सिंडिकेट का पता लगाने के लिए पिछले दो महीने से काम कर रही थी। तब पुलिस को ड्रग्स सप्लाई का इनपुट मिला था। ये तस्कर इस ड्रग को राजधानी और एनसीआर में खपाने की कोशिश में थे।

दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा के अधिकारी प्रमोद सिंह कुशवाह ने बताया- एक आरोपी का नाम तुषार गोयल है। यह दिल्ली के वसंत विहार का रहने वाला है। उसके दो दोस्त हिमांशु और औरंगजेब भी साथ थे। तीनों आरोपियों को कुर्ला वेस्ट से रिसीवर भरत जैन के साथ पकड़ा गया। तुषार, हिमांशु और औरंगजेब के पास से करीब 15 किलो कोकीन बरामद की गई। उन्हें तब पकड़ा गया जब वे रिसीवर को सप्लाई देने के लिए महिपालपुर एक्सटेंशन के गोदाम से बाहर आ रहे थे। कुशवाह ने यह भी बताया कि पुलिस को गोदाम से और भी कई चीजें मिली हैं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *