राज्य-शहर ई पेपर पेरिस ओलिंपिक

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश से जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त

Heavy rains

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीते तीन दिनों से लगातार हो रही Heavy rains से लोगों का जीवनयापन अस्त व्यस्त हो गया है। करीब 8 जिलों में येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। वहीं बात करें पिछले दो दिनों की तो 25 जिलों में येलो अलर्ट जारी था।

लगातार हो रही Heavy rains से नदी-नालों का जलस्तर काफी बढ़ गया और जनजीवन पूरीतरह अस्त-व्यस्त हो गया है। गत एक सप्ताह से हो रही बारिश की वजह से जन और धन की हानि होने लगी है। यही नहीं Heavy rains की वजह से राज्य के बेमेतरा जिले में तीन दिन के लिए स्कूलों में अवकाश के आदेश जिलाधिकारी ने दिए हैं।

कांकेर के कई गांव टापू में हुए तब्दील

कांकेर जिले के कई गांव टापू में तब्दील हो गए हैं। कोयलीबेड़ा की मेंढकी नदी उफान पर है ऐसे में ग्रामीण साप्ताहिक बाजार भी नहीं जा पा रहे हैं। इसके साथ ही बीजापुर जिले के भोपालपटनम ब्लॉक के कई इलाकों में फिर से बाढ़ के हालात बन गए हैं।

नेशनल हाइवे-163 तारलागुड़ा और नेशनल हाइवे-63 पर बने पुलों के ऊपर से पानी बह रहा है। लिहाजा, महाराष्ट्र का सड़क संपर्क छत्तीसगढ़ से टूट गया है। बालोद, बेमेतरा,खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, राजनांदगांव, मोहला मानपुर-अंबागढ़ चौकी और कांकेर जिले में भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है।

Read more: नवी मुंबई में बहुमंजिला इमारत गिरी, कई लोग मलबे में दबे

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें