nayaindia Sanjay Jha राज्यसभा सांसद संजय झा बने जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष
पटना

राज्यसभा सांसद संजय झा बने जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष

ByNI Desk,
Share

पटना। जनता दल यूनाइटेड (JDU) की दिल्ली में चल रही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है। राज्यसभा सांसद संजय झा (Sanjay Jha) को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अध्यक्षता में चल रही बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर संजय झा के नाम पर मुहर लगी है। बिहार के पूर्व मंत्री और राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का खास माना जाता है।

पहले से ही इस बात की चर्चा थी कि इस बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष (Executive Chairman) बनाया जाएगा। हालांकि इसमें दो नाम चल रहे थे। अंत में संजय झा को यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई। संजय झा को भाजपा और जदयू के बीच की कड़ी माना जाता है। महागठबंधन छोड़कर जदयू के भाजपा के साथ आने में झा की मुख्य भूमिका मानी जाती है। संजय झा के कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद उनका कद बढ़ गया है।

हालांकि, नीतीश कुमार राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे। ऐसे में कार्यकारी अध्यक्ष बनाकर नीतीश कुमार ने यह भी संदेश दे दिया है कि जदयू के काम अब संजय झा ही देखेंगे और भाजपा से उनकी दोस्ती अब लंबी चलने वाली है। इससे पहले ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए जदयू महागठबंधन के साथ चली गई थी। इसके बाद जब नीतीश कुमार राष्ट्रीय अध्यक्ष बने तो फिर जदयू एनडीए के साथ आ गयी।

यह भी पढ़ें:

12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए केजरीवाल

नीट मामले में गुजरात के 7 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें