राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

KBC 16 : कंटेस्टेंट का पता नहीं लेकिन अमिताभ बच्चन जरूर बन गए है करोड़पति, जानें एक एपिसोड की कमाई…

Amitabh Bachchan earning from KBC 16

Amitabh Bachchan earning from KBC 16: कौन बनेगा करोड़पति (KBC-16) का सीजन 16 SONY TV पर प्रसारित हो रहा है. इस शो का होस्ट और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन कर रहे है. बिगबी ने अपनी गोल्डन फिल्मों से दर्शकों के दिलों में अपनी अमिट छाप छोड़ी है. बिगबी की ऐसी पावरफुल आवाज जो KBC 16 के मंच पर चार चांद लगा देती है. सही मानो तो अब बिगबी के अलावा उस मंच पर कोई नहीं जेचगा.

लेकिन क्या आपको पता है अमिताभ बच्चन KBC के एक एपिसोड के कितना चार्ज करते है. KBC के एक एपिसोड के लिए अमिताभ बच्चन के 5 करोड़ चार्ज करने की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. आज हम आपको वायरल हो रही इस खबर के पीछे की सच्चाई बताएंगे और साथ ही इस बात का खुलासा भी करेंगे कि इस साल अमिताभ बच्चन की फीस पिछले साल से डबल क्यों हो गई है?

also read: Krishna Janmashtami 2024:श्री कृष्ण जन्मोत्सव मनाने का इतिहास और महत्व, जानें दही हांडी क्यों मानते है….

पिछले साल एक एपिसोड के 1 करोड़ 25 लाख

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अमिताभ बच्चन पिछले साल एक एपिसोड के लिए लगभग 1 करोड़ 25 लाख चार्ज करते थे और हर दिन वो केबीसी के दो एपिसोड शूट करते थे. इन दो एपिसोड के लिए उन्हें पूरे ढाई करोड़ रुपये मिलते थे. यानी अगर केबीसी 15 के सोनी टीवी पर 100 एपिसोड ऑन एयर हुए थे, तो अमिताभ बच्चन ने इस शो के लिए 50 दिन की शूटिंग की थी. इन 50 दिन में हर दिन के दो एपिसोड की उनकी फीस थी ढाई करोड़, इस हिसाब से पूरे सीजन में उन्होंने लगभग 125 करोड़ की कमाई की थी.

KBC-16 से 5 करोड़ की मोटी कमाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल अमिताभ बच्चन KBC के एक एपिसोड के लिए 5 करोड़ की फीस ले रहे हैं. लेकिन सूत्रों के मुताबिक अमिताभ बच्चन को हर एपिसोड के लिए 5 करोड़ नहीं बल्कि ढाई करोड़ की फीस मिल रही है और ये फीस उनके पिछले साल की फीस के मुकाबले सीधे डबल हो गई है. इस साल भी अमिताभ बच्चन हर दिन केबीसी के दो एपिसोड शूट कर रहे हैं. यानी हर दिन के उन्हें 5 करोड़ रुपये मिल रहे हैं और 50 दिन की शूटिंग के हिसाब से वो इस साल 250 करोड़ घर लेकर जाएंगे.

पिछले सीजन से डबल हुई फीस

पिछले साल केबीसी के फिनाले एपिसोड में अमिताभ बच्चन को भावुक होते हुए देख सभी ने मान लिया था कि ये अमिताभ बच्चन के साथ केबीसी का आखिरी सीजन होगा. लेकिन फिर एक बार मेकर्स ने बिग बी को ये शो करने के लिए मना लिया. कहा जाता है कि फिर एक बार पब्लिक डिमांड के तहत अमिताभ बच्चन को केबीसी में लाने के लिए मेकर्स को ढाई करोड़ पर एपिसोड की रकम देकर उन्हें मनाना पड़ा. हालांकि इस बात की न तो मेकर्स या अमिताभ बच्चन ने किसी भी प्रकार की पुष्टि की है.

टीवी के दो बड़े ब्रांड

अमिताभ बच्चन और सलमान खान, इन दोनों बॉलीवुड सुपरस्टार्स ने टीवी पर भी खुद का ब्रांड बना लिया है. सालों पहले जब टीवी पर काम करने को बॉलीवुड वाले हल्की नजर से देखते थे, तब सलमान खान और अमिताभ बच्चन जैसे बड़े चेहरे टीवी शो करने के लिए राजी हुए. फिर बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के साथ रणवीर सिंह, शिल्पा शेट्टी, अक्षय कुमार, अनिल कपूर, करिश्मा कपूर ने भी ये मुकाम हासिल करने की कोशिश की. लेकिन वो सलमान और अमिताभ बच्चन जैसा ब्रांड नहीं बना पाए, इसलिए हर साल मुंह मांगी रकम देकर चैनल इन दोनों को अपने शो के लिए साइन करने में उत्सुक रहता है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें