राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

Phir Aayi Haseen Dilroba Movie Review:एक बार फिर हसीन दिलरुबा के प्यार में किसने जान गंवाई,किसका टूटा दिल…

Phir Aayi Haseen Dilroba Movie Review: 2021 में, जब ‘हसीन दिलरुबा’ रिलीज़ हुई, तो इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था। आख़िरकार, बॉलीवुड को कनिका ढिल्लों द्वारा परोसे गए घटिया नाटक की आदत नहीं थी। साथ ही, कुछ ऐसे किरदार भी थे जिन्हें हर कोई पचा नहीं सकता था। लेकिन, रोमांच और ट्विस्ट के दम पर फिल्म ने दर्शकों को सीट से बांधे रखा, और तापसी पन्नू, विक्रांत मैसी और हर्षवर्द्धन राणे के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण यह एक शानदार फिल्म बन गई।(Phir Aayi Haseen Dilroba Movie Review)

अब 2021 में आई हसीन दिलरुबा की सीक्वल फिर आई हसीन दिलरुबा आई है. सीक्वल पार्ट में उतार-चढ़ाव जारी है. फिल्म न तो अद्भुत है और न ही इसमें उतना मसाला है। ‘फिर आई हसीन दिलरुबा’ असल में वहां से शुरू नहीं होती जहां पिछली फिल्म खत्म हुई थी। फिल्म में बीच में एक बार फिर पुलिस स्टेशन का मोड़ आता है. इसके बाद मूवी फ्लैशबैक मोड में चली जाती है, जिसमें उन सभी घटनाओं को दिखाया जाता है जिनके कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई।

also read: जयपुर की गलियों में घूमती नजर आईं भूमि पेडनेकर

सन्नी कौषल फिल्म में लगाएंगे नया तड़का

रानी कश्यप (तापसी पन्नू) एक नई जिंदगी शुरू करती है, जबकि उसका पति रिशु (विक्रांत मैसी) पूरी तरह से नई पहचान के साथ उसके करीब रहता है। वे भागने और खुशी-खुशी जीवन बिताने की योजना बनाते हैं, लेकिन उनकी योजना तब विफल हो जाती है जब एक अधिकारी मृत्युंजय, जिसे मोंटू (जिमी शेरगिल) के नाम से भी जाना जाता है।

विक्रांत मैसी और तापसी पन्नू ने 2021 में हसीन दिलरुबा के साथ प्रेमी रिशु और रानी के रूप में दर्शकों पर एक अमिट प्रभाव छोड़ा। उन्होंने अपनी प्रेम कहानी के साथ रोमांटिक थ्रिलर शैली को फिर से परिभाषित किया, जो भावुक होने के साथ-साथ हद से ज्यादा दीवानगीपूर्ण भी थी।

कहानी और महाकाव्य प्रदर्शन ने इस फिल्म को यादगार बना दिया। इसलिए जब यह घोषणा की गई कि रानी और रिशु फिर आई हसीं दिलरुबा में अपने प्रेम त्रिकोण के नए सदस्य के रूप में सनी कौशल के साथ लौट रहे हैं, तो प्रशंसकों को स्पष्ट रूप से बहुत उम्मीदें थीं। खैर, फिल्म सनी के भाई और बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल को प्रभावित करने में कामयाब रही है।

तापसी और सन्नी की अजब प्रेम कहानी

अभिमन्यु (सनी कौशल) आता है, जो रानी के प्यार में पागल है। रानी उसे जटिल गतिशीलता में लाने की योजना बनाती है और, जैसा कि कोई अनुमान लगा सकता है, यह जटिलता को और अधिक बढ़ा देती है। आगे क्या होगा और क्या प्यार के लिए किसी को अपनी जान गंवानी पड़ेगी? जब आप फिल्म देखेंगे तो आपको जवाब मिल जाएगा।

लेयरिंग और बारीकियों में जो कमी है, उसे प्रदर्शन में पूरा किया जाता है। हमने पहली फिल्म में देखा कि तापसी पन्नू और विक्रांत मैसी एक साथ क्या करने में सक्षम हैं। यहां सनी कौशल उनके रिश्ते में तड़का लगाते हैं। वह खतरनाक है और उसमें कुछ ऐसा है कि स्क्रीन पर सबसे मासूम दिखने के बावजूद भी वह दर्शकों को थोड़ी बेचैनी देगा।

तापसी पन्नू फिल्म का दिल और आत्मा हैं और उन्हें सबसे सशक्त हिस्सा मिला है। क्या बेहतर है – वह कहानी में उसे दिए गए अवसरों का पूरा उपयोग करती है और खुद को एक बार फिर साबित करती है। जिमी शेरगिल इस समीकरण में एक और नए खिलाड़ी हैं, जो नील (हर्षवर्धन राणे) के चाचा की भूमिका निभा रहे हैं।

2021 में बेहद पसंद की गई थी फिल्म

हसीन दिलरुबा 2021 में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्मों में से एक बनकर उभरी थी। लेकिन दुख की बात है कि आज ओटीटी पर आई फिर आई हसीन दिलरुबा दर्शकों को प्रभावित करने में असफल रही है। नेटिज़न्स इन उतार-चढ़ावों से बहुत खुश नहीं हैं।

उदाहरण के लिए, एक ट्विटर समीक्षा में कहा गया है: “आप अंत तक अनुमान लगाते रहेंगे कि #PirAayiHasseenDillruba में क्या चल रहा है; इसकी कथानक-मोड़ के कारण नहीं, बल्कि इसलिए क्योंकि निर्देशक ने हर 5 मिनट में स्क्रिप्ट के साथ खिलवाड़ करने का निर्णय लिया। देखने का कोई कारण नहीं है और यह पूरी तरह से समय की बर्बादी है।”

इस बीच, एक अन्य इंटरनेट उपयोगकर्ता ने साझा किया, “अरुचिकर, इसके लेखन और पटकथा के माध्यम से बर्बाद हो गया। कुछ भी नया नहीं पूर्वानुमानित वही पुराना रूटीन फॉर्मूला। कुल मिलाकर टाइम पास फ्लिक।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें