nayaindia Kalki 2898 AD 'कल्कि 2898 एडी' ने शाहरुख की 'जवान' को छोड़ा पीछे
BOLLYWOOD

‘कल्कि 2898 एडी’ ने शाहरुख की ‘जवान’ को छोड़ा पीछे

Share

मुंबई। हाल ही में रिलीज हुई साइंस-फिक्शन फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ (Kalki 2898 AD) बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाए हुए है। बिग बी, प्रभास (Prabhas) स्टारर मूवी का क्रेज बरकरार है। इस बीच हफ्ते भर की कमाई की बात करें तो ‘कल्कि’ भारत में 400 करोड़ क्लब में एंटर करने के करीब है। भारत में फिल्म ने 392.45 करोड़ रुपये की कमाई की, जबकि वर्ल्डवाइड कलेक्शन 700 करोड़ रुपये पहुंच गया है। कमाई के इस आकंड़े के साथ फिल्म ने शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ‘जवान’ को पीछे छोड़ दिया है। ‘जवान’ ने रिलीज के एक हफ्ते बाद 600 करोड़ रुपये कमाए, जबकि ‘कल्कि 2898 एडी’ ने 700 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। हालांकि, इस रिकॉर्ड में फिल्म अभी भी ‘आरआरआर’ और ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ से काफी पीछे है।

‘कल्कि 2898 एडी’ (Kalki 2898 AD) की विदेशों में इतनी बड़ी कमाई तेलुगू भाषी प्रवासियों की वजह से हुई है। ‘कल्कि 2898 एडी’ 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। पहले दिन 95.3 करोड़ रुपए के साथ बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग की और सातवें दिन 22.5 करोड़ रुपए कलेक्ट किए। इसमें तेलुगू भाषी राज्यों का बड़ा योगदान रहा। इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिलक के अनुसार, फिल्म ने 7वें दिन तेलुगू में 8.75 करोड़ रुपये और हिंदी में 11.3 करोड़ रुपये कमाए। फिलहाल, फिल्म के लिए तेलुगू में 3डी शो की सुबह की ऑक्यूपेंसी 18.32 प्रतिशत, जबकि रात की ऑक्यूपेंसी 43.14 प्रतिशत है। हिंदी में 3डी शो के लिए सुबह की ऑक्यूपेंसी 13.80 प्रतिशत है, जबकि रात के शो के लिए 34.69 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी है। बता दें कि फिल्म पांच भाषाओं हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज हुई।

इसे नाग अश्विन (Nag Ashwin) ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), दिग्गज तमिल सिनेमा आइकन कमल हासन, तेलुगू सुपरस्टार प्रभास, बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और दिशा पाटनी जैसे सितारे हैं। किरदारों की बात करें तो प्रभास ने भैरवा का किरदार निभाया है जबकि दीपिका पादुकोण ने मजबूत महिला सुमति का रोल प्ले किया है, जो  कोख में पल रहे बच्चे के लिए संघर्ष करती है। मूवी में अमिताभ बच्चन अश्वत्थामा की भूमिका में हैं। कमल हासन (Kamala Hasan) ने विलेन यास्किन का किरदार निभाया है जबकि दिशा पाटनी के रॉक्सी की भूमिका में हैं। फिल्म में कई स्टार स्पेशल अपीयरेंस में हैं, जिनमें डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा, फिल्म मेकर एस.एस. राजामौली, एक्टर विजय देवरकोंडा, दुलकर सलमान और एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:

अचानक मजदूरों से मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी

दिग्गज एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास का 100 साल की उम्र में निधन

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें