राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

Dhoom 4: YRF की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी की अगली फिल्म का हिस्सा बने रणबीर कपूर

Ranbir Kapoor Dhoom 4Image Source: gondwanauniversity

Ranbir Kapoor Dhoom 4: साल 2004 में आदित्य चोपड़ा ने जॉन अब्राहम, अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा के साथ मिलकर ‘धूम’ रिलीज की थी, जिसे दर्शकों से बेहतरीन प्रतिक्रिया मिली। इसके बाद ‘धूम 2’ में ऋतिक रोशन को विलेन के रूप में पेश किया गया, और यह फिल्म भी हिट रही। फिर ‘धूम 3’ में आमिर खान ने खलनायक का किरदार निभाया, और इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की। काफी समय से धूम फ्रेंचाइजी के चौथे पार्ट की चर्चा हो रही थी, और अब खबरें आ रही हैं कि धूम 4 में रणबीर कपूर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। रणबीर के शामिल होने से यह फिल्म एक बार फिर चर्चा में है और दर्शकों की उम्मीदें बढ़ गई हैं।

पिंकविला की एक रिपोर्ट के अनुसार, धूम 4 अब आदित्य चोपड़ा की देखरेख में YRF के प्री-प्रोडक्शन स्टेज में प्रवेश कर चुकी है। धूम फ्रेंचाइजी आदित्य चोपड़ा के लिए बेहद खास है, और दर्शकों की बदलती पसंद को ध्यान में रखते हुए इसके अगले पार्ट पर काम शुरू हो चुका है।

पिछले सभी पार्ट्स की तरह, धूम 4 की स्क्रिप्ट भी आदित्य चोपड़ा और विजय कृष्ण आचार्य द्वारा मिलकर विकसित की गई है। मेकर्स की कोशिश है कि इस बार कुछ ऐसा पेश किया जाए, जो पहले कभी न देखा गया हो। उम्मीद है कि यह फिल्म दर्शकों को एक नई और रोमांचक दुनिया में ले जाएगी, जो धूम फ्रेंचाइजी की पहचान बन चुकी है। (Ranbir Kapoor Dhoom 4)

also read: साउथ सिनेमा में काम करना चाहते हैं अभिनेता शाहिद कपूर

धूम 4 में रणबीर कपूर की एंट्री

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रणबीर कपूर को ‘धूम 4’ में लीड रोल के लिए कास्ट किया गया है। मेकर्स की रणबीर के साथ पिछले काफी समय से बातचीत चल रही थी, और अब रणबीर ने भी धूम फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनने में अपनी रुचि दिखाई है। आदित्य चोपड़ा का मानना है कि धूम की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए रणबीर कपूर एक सही चुनाव साबित होंगे। उनकी एंट्री से फिल्म में नया जोश और रोमांच जुड़ने की उम्मीद है, जिससे धूम 4 को एक नई दिशा मिल सकेगी।

YRF की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी धूम 4

धूम 4 में रणबीर कपूर नेगेटिव रोल में नजर आएंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बार फिल्म में पुराने एक्टर्स नहीं होंगे, यानी अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा की जगह नए एक्टर्स को कास्ट किया जाएगा, जो कॉप की भूमिका निभाएंगे। फिल्म की कहानी पूरी तरह फ्रेश होगी, इसलिए किरदार भी नए होंगे। फिल्म की कोर-स्टोरी लॉक कर ली गई है, और फिलहाल टीम कास्टिंग स्टेज पर है। ‘धूम 4’ को हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक माना जा रहा है। YRF साल 2025 के अंत या 2026 की शुरुआत में इस फिल्म की शूटिंग शुरू करने की योजना बना रहे हैं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें