nayaindia इस बार भारत बनेगा चैंपियन, मिल गई गारंटी...
खेल समाचार

इस बार भारत बनेगा चैंपियन, मिल गई गारंटी…

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit: BCCI

भारत ने इस बार ग्रुप राउंड में अपने 3 मैच जीते। और उसने आयरलैंड, पाकिस्तान व अमेरिका को हराया। साथ ही कनाडा के खिलाफ मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया। था। और उसके बाद सुपर-8 में उसने अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी। साथ ही अब टीम इंडिया ट्रॉफी जीतने की दावेदार भी बन गई हैं। और इतना ही नहीं उसके पक्ष में गजब संयोग भी जुड़ गए हैं।

कनाडा की टीम 2011 के बाद पहली बार किसी वर्ल्ड कप में नजर आई। और पिछली बार जब कनाडा की टीम वर्ल्ड कप में खेली थी। तब टीम इंडिया चैंपियन बनी थी। साथ ही इस बार भी यह संयोग बना हैं। कनाडा की टीम ग्रुप राउंड में बाहर हुई। साथ ही इस बार उसने वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया हैं। और अब देखना हैं की भारतीय टीम चैंपियन बनती हैं या नहीं।

पिछली बार जब किसी टी20 वर्ल्ड कप में बारिश के कारण मैच रद्द हुआ था तो भारत चैंपियन बना था। और 2007 में स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। साथ ही उसके बाद भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर खिताब जीत लिया था।

2007 में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने टी20 वर्ल्ड कप के मैच में हैट्रिक ली थी। और भारत उस टूर्नामेंट में विजेता बना था। साथ ही इस बार पैट कमिंस ने यह कारनामा किया हैं। और उन्होंने तो दो बार ऐसा कर दिया। साथ ही कमिंस ने अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लिया। साथ ही अब देखते हैं की यह संयोग भारत के काम आता हैं या नहीं।

2007 में पाकिस्तान का एक मैच टाई हुआ था। और वह मुकाबला हार गया था। साथ ही भारत के खिलाफ टाई मुकाबले का फैसला बॉल आउट नियम से हुआ था। इसके साथ टीम इंडिया ने तब जीत हासिल की थी। और बाद में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम ने खिताब भी जीत लिया था। लेकिन इस बार भी पाकिस्तान का एक मैच टाई हुआ हैं। और जिसमें उसे अमेरिका ने सुपर ओवर में हराया। साथ ही इस संयोग ने भी भारतीय फैंस की उम्मीदों को बढ़ा दी हैं।

यह भी पढ़ें :-

टी20 वर्ल्ड कप: साउथ अफ्रीका पहुंचा फाइनल में

स्मृति को वनडे रैंकिंग में बड़ा झटका, टॉप-10 में हरमनप्रीत

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें